- Advertisement -
n
n
Friday, June 5, 2020

पीएम मोदी का BJP कार्यकर्ताओं को संदेश, कोरोना के खिलाफ जीतना है

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 40वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम ने कहा – हमारी पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है. चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है.

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है. भारत दुनिया के उन देशों में है, जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की. भारत ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए, उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया,सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की.

ये भी पढ़े :  रेलवे ने बदला फैसला, इन रेलवे स्टेशन पर खुलेंगे काउंटर; मिलेगी किराए में छूट

लॉकडाउन का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा- ‘भारत जैसा इतना बड़ा देश, 130 करोड़ लोगों का ये देश, लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की मेच्योरिटी दिखाई है, वो अभूतपूर्व है. कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि इतने विशाल देश में, लोग इस तरह अनुशासन और सेवा भाव का पालन करेंगे.’’

कल भी, रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं. हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया.

आप मेरे पंच-आग्रह मान सकते हैं, इसमें पहला आग्रह है, गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान. दूसरा आग्रह है कि अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें. तीसरा आग्रह है, धन्यवाद अभियान के लिए, पार्टी ने पांच अलग-अलग वर्ग बनाए हैं. पहला वर्ग – नर्सेस और डॉक्टर्स हों, दूसरा वर्ग – सफाई कर्मचारी तीसरा वर्ग – पुलिसकर्मी चौथा वर्ग- बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी, पांचवां वर्ग- आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी.कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक ‘आरोग्य सेतु ऐप’ विकसित किया गया है. मेरा चौथा आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं. मेरा पांचवां आग्रह है कि इसमें प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी PM-CARES फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है. 

ये भी पढ़े :  घूस और रिश्वत से निजात

पीएम ने कहा- ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है, लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है. विजयी होकर निकलना है. आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत.

Advertisements
%d bloggers like this: