Saturday, August 17, 2019
Gorakhpur

पूर्वांचल एक्सप्रेस के आसपास बनेगा नया औद्योगिकी गलियारा : योगी आदित्यनाथ…

सातवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभाएं की और कहा कि गोरखपुर का विकास तेजी से कराया जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को गोरखपुर से जोड़ा जाएगा। खजनी, बेलघाट और सिकरीगंज के आसपास नया औद्योगिक गलियारा बनेगा। निवेश की संभावना के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान के समर्थन में कौड़ीराम के सर्वोदय किसान इंटर कॉलेज में जनसभा करके मुख्यमंत्री ने केंद्र और यूपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में 24 तो ग्रामीण क्षेत्रों में 18-20 घंटे बिजली आ रही है। सड़कें ठीक और चौड़ी हुई हैं। एम्स की ओपीडी चल रही है। जल्द ही एम्स की इमरजेंसी सुविधाएं भी शुरू होंगी। खाद कारखाना का निर्माण जल्द पूरा होगा। पिपराइच चीनी मिल से पेराई शुरू हो चुकी है। एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। जातिवादी राजनीति को बढ़ावा देकर चुनाव जीतने का हथकंडा अब काम नहीं आएगा। भाजपा कार्यकर्ता बूथ जीतने की मंशा से 19 मई को डटे रहें। ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। सांसद कमलेश पासवान, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और विधायक विमलेश पासवान ने कहा कि मोदी लहर चल रही है। इस बार के नतीजे चौंकाने वाले होंगे।

‘राष्ट्रवाद और विकास पर जनता कर रही मतदान’

हरपुरबुदहट में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर शहर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के समर्थन में जनसभा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मिला था। इस बार नाम और काम दोनों जनता के सामने है। राष्ट्रवाद और विकास के नाम पर जनता मतदान कर रही है। प्रधानमंत्री ने विश्व पटल पर देशवासियों का मान-सम्मान बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं को सम्मान दिया है। उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत निशुल्क बिजली कनेक्शन दिया गया। साथ ही हर घर में शौचालय बनवाए गए। मोदी सरकार गांव, गरीब, महिला, किसान और युवाओं के हित में काम कर रही है। इस बार 2014 से बड़ा जनादेश मिलेगा। जनसभा को ग्राम विकास मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया। ग्राम विकास मंत्री ने कहा कि भाजपा का मुख्य एजेंडा विकास, सुशासन है। इस बार गठबंधन को करारी हार मिलेगी। इस मौके पर प्रत्याशी रवि किशन, उपेंद्र दत्त शुक्ला, डॉ. आरडी सिंह, मंगल शुक्ल, विधायक शीतल पांडेय, विधायक संत प्रसाद, ब्रजेश सिंह, अश्विनी त्रिपाठी मौजूद रहे।

हेलीकॉप्टर उतारा तो उड़ा तंबू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर सर्वोदय किसान इंटर कॉलेज कौड़ीराम परिसर में उतरा तो जनसभा स्थल का तंबू उड़ गया। लोहे की पाइप गिर गई। इससे अफरातफरी मच गई। हेलीकॉप्टर के उतरने से धूल का गुबार भी उठा। जनसभा में पहुंचे ज्यादातर नागरिक धूल झाड़ते नजर आए।

Advertisements
%d bloggers like this: