Friday, October 22, 2021

पूर्वांचल में आंधी-पानी ने बरपाया कहर, आठ लोगों की मौत…

Mrj: अधिकरियो के रहमो-करम पर दबंगों द्वारा चकनाले की जमीन पर बिना मान्यता प्राप्त विद्यालय का किया जा रहा है संचालन, बच्चों का भविष्य...

Maharajganj/Dhani: युवा समाजसेवी अजय कुमार का कहना है कि धानी ब्लाक के अन्तर्गत एक विद्यालय साधु शरण गंगोत्री देवी लेदवा रोड बंगला...

साष्टांग प्रणाम यात्रा पे निकला बांसी से लेहड़ा मंदिर – भक्त रामशब्द लोधी

Maharajganj/ SiddharthNagar: बांसी क्षेत्र के अंतर्गत राम गोहार गाँव से रामशब्द लोधी ने लगातार तेरह वर्षों से नवमी में सष्टांग प्रणाम यात्रा...

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में बुधवार आंधी पानी से आठ लोगों की मौत हो गई। कई स्‍थानों पर लोगों के घरों के छप्‍पर और टीन शेड गिर गए। सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी प्रभावित हुआ।

 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में बुधवार को आंधी और पानी से भारी तबाही हुई। आंधी पानी से आठ लोगों की मौत हो गई और कई स्‍थानों पर घरों के छप्‍पर और टीन शेड उड़ गए। सड़कों पर पेड़ गिरने से आवागमन भी प्रभावित रहा। चार मौतें केवल सिद्धार्थनगर में ही हुईं। इसके अलावा देवरिया और कुशीनगर में भी दो-दो व्‍यक्तियों की मौत हो गई। 

हालांकि गोरखपुर, बस्‍ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर में मौसम के यू टर्न से लोगों ने राहत महसूस किया। इन जिलों में दोपहर में बस्‍ती जिले में तेज आंधी ने दस्‍तक दी। थोड़ी ही देर में पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में भी आंधी और पानी ने दस्‍तक दे दी और लोगों को गर्मी से राहत मिली। 

बस्ती में 11.30 बजे के आसपास तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी के चलते तापमान में थोड़ी गिरावट तो आई लेकिन बिजली गुल हो जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। बारिश की उम्मीद लगाए लोगों की आशा पर पानी फिर गया। आधे घंटे बाद ही तेज धूप निकल गई। आंधी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ देर के लिए सड़क पर अंधेरे जैसी स्थिति हो गई। शहर में तो सड़कों पर जो जहां था वहीं पर सुरक्षित ठिकाना खोजने लगा। गोटवा क्षेत्र में तेज हवा के चलते कहीं-कही टीन शेड उड़ गए। इस आंधी से आम की फसल को नुकसान हुआ है। जिससे आम व्यवसायियों को काफी नुकसान होने की बात कही जा रही है। महसों क्षेत्र में भी यही हाल रहा। लोग सुरक्षित स्थान की तलाश करते देखे गए। 

ये भी पढ़े :  जानिए ! कैसा रहेगा आप का आज का दिन

सिद्धार्थनगर में भी अचानक तेज हवा के साथ बुदाबादी शुरू हो गई। आंधी के चलते गर्मी से लोगों को राहत महसूस हुई। कई स्थानों पर पेड़ व उनकी डालियां टूट कर गिर गईं। बिजली सप्लाई के लिए लगे तार टूट गए। शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कई लोगों के टीन शेड व छप्पर उड़ गए।

ये भी पढ़े :  एमएमएमयूटी: मई में शुरू हो सकता है बीफॉर्मा कोर्स, 60 सीटों पर होगा दाखिला

संतकबीर नगर में धूल भरी आंधी के साथ ही बूंदाबांदी भी हुई। कुछ समय बाद ही मौसम साफ हो गया और धूप खिलने से उमस बढ़ गई। अपेक्षित बारिश न होने से किसान एक बार फिर मायूस हुए। 


सिद्धार्थनगर में चार की मौत

 सिद्धार्थनगर में तेज आंधी में विभिन्न थाना क्षेत्रों में महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई है। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज में भी एक मजदूर की मौत हुई। बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। 
सदर थाना क्षेत्र के अशोक मार्ग पर जिला चिकित्सालय के सामने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज में हवा के तेज झोके से एक टिन शेड उड़ गया था। कुछ दूरी पर खड़े बिहार के जनपद कटिहार के थाना अंदाबाड़ के मोहल्ला हाजी अबुल टोला निवासी अब्दुल रहीम (28) पुत्र उस्मान गनी के ऊपर गिर गया। जिससे सिर व गर्दन में गंभीर चोट पहुंची थी। लोग जिला अस्पताल पहुंचाए, जहां उसकी मौत हो गई। थाना ढेबरूआ के चौराहा पर पेड़ गिरने से उसकी चपेट में आने से विशाल (18) पुत्र ओमप्रकाश की मौत हो गई। वह सड़क पार करके एक दुकान में जा रहा था। पेड़ की मोटी टहनी उसके सिर पर गिर गई थी। पेड़ के नीचे खड़ी दो बाइकें भी क्षतिग्रस्त हो गई। त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पेड़रा में पेड़ गिरने से चपेट में आई महिला बुधना (65) पत्नी साधू की मौत हो गई। वह बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी थी। शोहरतगढ थाना के ग्राम चौहट्टा में आंधी के साथ हो रही बारिश के दौरान बिजली गिरी। बिजली की चपेट में आने से बृजभान (27) पुत्र दशरथ की मौत हो गई। 

कुशीनगर में एक की मौत
कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरीश्रीराम के टोला रामनगर में ननिहाल आए 13 वर्षीय बालक की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। उक्त गांव निवासी गोपी यादव के यहां कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बलुचहां में ब्याही उनकी लड़की का बेटा विवेक आया हुआ था। दो बजे के करीब वह बारिश में नहा रहा था। तभी तेज आवाज के साथ बिजली गिरी और उसकी चपेट में आकर गिर पड़ा। परिजन उसे सीएचसी दुदही ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

ये भी पढ़े :  क्या आप जानते है .... ?


देवरिया में सोलर पैनल गिरने से एक की मौत
देवरिया में सेंट्रल बैंक का सोलर पैनल गिरने से चाय दुकानदार की मौत हो गई और उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 

ये भी पढ़े :  जनसंख्या समस्या और समाधान दोनों है -- मोहन भागवत

भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम बाकी सिंगही निवासी शुभम मद्धेशिया 20 पुत्र हरि मद्धेशिया की भलुअनी कस्बा के अस्पताल रोड पर चाय की दुकान थी। दोपहर अचानक तेज आंधी-पानी शुरू हो गई। तेज हवा के चलते भलुअनी सेंट्रल बैंक का सोलर पैनल छत से उड़ गया और विद्युत पोल से टकरा गया, जिससे विद्युत पोल टूट गया और पोल के साथ ही सोलर पैनल नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में आने से शुभम व उसका भाई विकास घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने शुभम को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज जाते समय रास्ते में ही शुभम ने दम तोड़ दिया। 

लापरवाही ने ली शुभम की जान 
सेंट्रल बैंक की छत पर सोलर पैनल लगा हुआ है। छत पर लगे सोलर पैनल को जाम नहीं किया गया था, इस कारण तेज हवा के कारण वह छत से नीचे आ गया। लोगों का कहना है कि अगर सेंट्रल बैंक द्वारा उसे जाम कराया गया होता तो यह हादसा नहीं होता। घटना के लिए लोग सेंट्रल बैंक को जिम्मेदार मान रहे हैं। 

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

UP: पंचायत चुनाव में पैसा बांट रहे थे BJP के पूर्व MLA के भाई, रंगे हाथ पकड़े गए

पूर्व भाजपा विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ महंत दूबे के छोटे भाई व पूर्व प्रधान सत्येन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ राजू द्विवेदी को...

Kushinagar: बोलेरो की ठोकर से बाइक मे लगी आग, चालक फरार।।

कुशीनगर/नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सरगटिया चौराहे पर सोमवार को दोपहर के 1:00 बजे के करीब एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी...

कुशनिगर के भिखारी कुमार बेचते हैं कबाड़,गोरखपुर के सरकारी स्कूल से पढ़े उनके बेटे ने कठिन मेनहत कर पाया नीट में स्थान- बनेगा गाँव...

आपके क्षेत्र तथा आसपास कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो कि आपको जीवन पर्यंत सीख दी जाती हैं जी हां कुछ...
%d bloggers like this: