Friday, September 24, 2021

पूर्वांचल में 800 से ज्यादा पॉजिटिव, विधायक अलका राय भी संक्रमित

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

 

Livehindustan

पूर्वांचल में कोरोना का जबदस्त कहर जारी है। शुक्रवार को वाराणसी में रिकार्ड 312 पॉजिटिव मिले। आसपास के तीन मंडलों के नौ जिलों में भी करीब पांच सौ संक्रमित मिले हैं। वाराणसी के बाद सबसे ज्यादा 99 आजमगढ़ में पॉजिटिव मिले। इसके अलावा गाजीपुर में 91, बलिया में 87, जौनपुर में 65, मिर्जापुर में 46, चंदौली 45, सोनभद्र 30, मऊ में 14 और भदोही में 13 संक्रमित मिले हैं। आठ लोगों की मौत भी हुई है। आजमगढ़ में चार, वाराणसी में तीन और चदौली में एक की मौत हो गई। प्रमुख लोगोंं में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद की विधायक अलका राय भी संक्रमित हो गई हैं।

वाराणसी में बना नया रिकार्ड
वाराणसी में शुक्रवार की सुबह 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में शाम तक लगातार तीसरे दिन दो सौ ज्यादा संक्रमित मिलने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन आशंका से भी कहीं ज्यादा रिकार्ड 312 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव हो गई। नए मरीजों के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 4065 हो गई है। इसमें 77 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। 

राहत की बात यह है कि 137 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें अकेले 119 लोग होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे थे। 18 लोगों को अलग अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। इससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 2205 हो गई है। इनमें 841 लोग होम आइसोलेशन और 1364 अस्पतालो में इलाज कराकर स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल एक्टिव केस 1783 है।

आजमगढ़: 99 और पॉजिटिव, चार की मौत
आजमगढ़ में शुक्रवार को 24 घंटे में 99 नए पॉजिटिव मिले। चार और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 23 से बढ़ कर 27 हो गई है। शुक्रवार को शाम तक 99 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1541 हो गई है। अब तक 597 लोग ही स्वस्थ हो पाए हैं। एक्टिव केस बढ़ कर 917 हो गई।

ये भी पढ़े :  पुत्र के समान करे पौधे का देखभाल

गाजीपुर में विधायक समेत 91 की रिपोर्ट पॉजिटिव
गाजीपुर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना बम फूटा। शाम को आई सूची के मुताबिक जिले में 91 नए संक्रमित पाए गए है। इन संक्रमितों में मोहम्मदाबाद विधायक अलका राय और जिला उद्यान अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा पुलिस लाइन से 14 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वही 10 अन्य पुलिसकर्मी भी जांच रिपोर्ट में संक्रमित मिले हैं। नंदगंज से 13 और जमानिया तहसील से 4 मामले प्रकाश में आए। इसके अलावा जनपद के विभिन्न इलाकों से संक्रमितों की बड़ी तादाद आज प्रकाश में आई है। 91 नए संक्रमित आज मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1600 के करीब पहुंच चुका है। वहीं अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। मालूम हो कि मोहम्मदाबाद विधायक पिछले 3 दिनों से होम आइसोलेशन में और उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही

ये भी पढ़े :  ट्रेन के सामने कूद कर युवक ने दी जान

चंदौली में आज मिले 45 नए कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत
चंदौली में 45 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें एक बालक व एक बालिका और 12 महिलाएं हैं। अब तक कुल 1081 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। वर्तमान में 285 एक्टिव मामले हैं। वहीं 786 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। हालांकि बीएचयू में भर्ती एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। अब तक कुल 10 संक्रमित की मौत हो चुकी है। 

जौनपुर में जिला जज का बेटा व भाई-भयोहू समेत 65 मिले संक्रमित
जौनपुर में शुक्रवार को जिला जज के बेटे और भाई-भयोहू समेत 65 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। इनमें जिला अस्पताल के एक स्टाफ व बैंक मैनेजर भी शामिल हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 2628 हो चुकी है। इसमें 35 की मौत हो चुकी है। अब तक1411 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 1204 सक्रिय मरीजों का इलाज कोविड अस्पतालों में चल रहा है। 

मऊ में पुलिसकर्मियों सहित 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव
मऊ में शुक्रवार को 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एंटीजेन टेस्ट से चार व आरटीपीसीआर टेस्ट से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कुल 653 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 432 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना के 215 एक्टिव मरीज हैं। null

ये भी पढ़े :  गांव में मुम्बई से चलकर टेम्पो से सपरिवार पहुंचा युवक

मिर्जापुर में अस्थाई जेल के दो बंदी सहित 46 संक्रमित
मिर्जापुर में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार की शाम आयी रिपोर्ट में चुनार अस्थाई जेल के दो बंदी सहित 46 कोरोना पाजिटिव मिले। इसमें चार संक्रमित की रिपोर्ट वाराणसी सहित अन्य जिले से आयी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों को शैम्फोर्ड स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। वहीं कोरोना से जंग जीतकर 122 लोग स्वस्थ होकर लौट गए। जिले में कुल कोरोना केस 1024 है। इसमें एक्टिव 437 व 571 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि कोरोना से अब तक सोलह लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि जिले में आज कुल 46 कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसमें दो चुनार में बने अस्थाई जेल के दो बंदी है। 

ये भी पढ़े :  गाजीपुर का लाल श्यामनारायण यादव आतंकियाें से मुठभेड़ के दौरान हुआ शहीद, देर रात पहुंचेगा पार्थिव शरीर....

भदोही में न्यायिक अधिकारियों समेत 13 संक्रमित
भदोही में दो और न्यायिक अधिकारियों समेत 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 702 हो गई है। इसमें 14 की मौत हो चुकी है। अब तक 341 मरीजों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 347 है।

बलिया में 87 की रिपोर्ट पॉजिटिव
बलिया में शुक्रवार को 87 लोगों को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे संक्रमितों की संख्या 2187 हो गई है। अब तक यहां 23 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 1145 हैं। 

सोनभद्र में विभिन्न स्थानों पर 30 मिले पॉजिटिव
सोनभद्र में शुक्रवार को 30 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक कुल 796 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से शुक्रवार तक 514 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि, पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

शहीद के बेटे नीतीश 15 अगस्त को यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर फहराएंगे तिरंगा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सौपा...

Gorakhpur: गोरखपुर के राजेन्द्र नगर के रहने वाले युवा पर्वतारोही नीतीश सिंह 15 अगस्त को यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट...

पालघर में नौसेना के नाविक को अगवा कर जिंदा जलाया,मौत…

तमिलनाडु: चेन्नई से 30 जनवरी को अगवा किए गए नौसेना के 26 वर्षीय नाविक को महाराष्ट्र के पालघर...

यूपी: पंचायत चुनावों का बजा बिगुल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया तारीखों का ऐलान जाने कब होगा पंचायत चुनाव…

हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया है कि 17 मार्च तक आरक्षण का कार्य पूरा कर...
%d bloggers like this: