Tuesday, September 28, 2021

बनारस और बलिया में कोरोना से निबटने के हालातों का जायजा लेंगे CM योगी, आज आगमन

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस और बलिया में कोरोना से निबटने के हालातों का जायजा लेंगे। रविवार 26 जुलाई की सुबह सीएम योगी दोनों जिलों में जाएंगे। पहले बलिया में आजमगढ़ मंडल के तीन जिलों के अधिकारियों संग बैठक करेंगे। उसके बाद वाराणसी के बीएचयू में बैठक होगी। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। करीब डेढ़ महीने बाद सीएम योगी का पूर्वांचल में दौरा हो रहा है। आठ जून को सीएम आजमगढ़ और वाराणसी आए थे। इस दौरान आजमगढ़ में ट्रू-नॉट मशीन का शुभारंभ किया था और वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के ऑनलाइन पूजा की शुरुआत हुई थी। 

पूर्वांचल में वाराणसी और बलिया में कोरोना का जबरदस्त कहर जारी है। दोनों जिलों में शुक्रवार को ही नया रिकार्ड बना था। इससे पहले इन्हीं दो जिलो के लिए विशेष स्वास्थ्य टीम का गठन भी किया गया था। यहां टेस्ट की संख्या भी कई गुना बढ़ाई गई है। लखनऊ से भी अधिकारियों की सीधी नजर है। माना जा रहा है कि यहां चल रही व्यवस्था का ही सीएम योगी जायजा लेंगे।

ये भी पढ़े :  काशी विश्वनाथ धाम और गंगा को जोड़ने का काम पीएम मोदी की देन : योगी आदित्यनाथ

अधिकारियों के अनुसार सीएम योगी हेलीकॉप्टर से सुबह करीब सवा 11 बजे बलिया के बसंतपुर में स्थित कैस्टरब्रिज स्कूल परिसर में आएंगे। वहां से कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। कोरोना को लेकर मण्डलायुक्त आज़मगढ़ के अलावा बलिया व मऊ जिले के डीएम व सीएमओ के साथ ही आज़मगढ़ मण्डल के अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 1 से 1.30 बजे तक नर्सिंग होम एसोसिएशन व आईएमए एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भेंट करेंगे। करीब ढाई बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढ़े :  वाराणसी कानून व्यवस्था की समीक्षा में डबल मर्डर पर सीयम योगी जताई नाराजगी,

मुख्यमंत्री के आने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। सुबह ही जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने मातहतों को मैसेज भेजकर अलर्ट कर दिया। साथ ही तैयारियां तेज हो गयीं। चूंकि जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के मैदान में इस समय बारिश का पानी जमा है, लिहाजा हेलीपैड शहर से सटे बसंतपुर में स्थित निजी स्कूल परिसर में बनाया गया है। बसंतपुर में ही एल-1 फैसिलिटी सेंटर भी है। 

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा ले सकते हैं। विकास भवन, कलक्ट्रेट परिसर, टीडी कालेज चौराहा, जिला अस्पताल में साफ-सफाई के साथ ही अन्य गड़बड़ियों को दुरूस्त करने का काम युद्धस्तर पर शुरू हो गया। बलिया में कोरोना का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अबतक यहां 1240 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है। लिहाजा सरकार इसे लेकर चौकन्ना है। बलिया के लिए मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों विशेष टीम भेजने का भी निर्णय किया था।

ये भी पढ़े :  स्वामी से श्रद्धालु बने योगी ने नंगे पैर पांचों तीर्थ पर टेका मत्था

सीएम के आगमन को देखते हुए बनारस में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। रास्तों में बैरिकेडिंग शुरु हो गई है। सर्किट हाउस के सामने भी बांस बल्ली लगाई जा रही है। प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री अपराह्न 2.55 बजे बलिया से हेलीकॉप्टर से बीएचयू परिसर स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह एलडी गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। वहां कुछ देर विश्राम के बाद बीएचयू केंद्रीय कार्यालय के सभागार में मंडल के सभी जिलों के उच्चाधिकारियों, आईएमएस व कोरोना लैब से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

ये भी पढ़े :  कोरोना से बचाव की आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल का रास्ता साफ,  BHU की कमेटी ने दी मंजूरीबड़ी सफलता:

जिलाधिकारी संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन के कदमों का प्रजेंटेशन करेंगे। वहीं मंडल के अन्य जिलों की स्थिति की जानकारी मंडलायुक्त देंगे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री शाम 4.30 बजे बीएचयू से हेलीकाप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट और वहां विशेष विमान से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर शनिवार को मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और बीएचयू के अधिकारियों ने हेलीपैड, केंद्रीय कार्यालय के सभागार, एलडी गेस्ट हाउस और सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया। 

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

वाराणसी में 9साल के बच्चे की हत्या, खेत में मिला शव…….

वाराणसी। सारनाथ थाना क्षेत्र के पैगंबपुर इलाके में फूलों के खेत में 9 वर्षीय बच्चे का शव...

बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव,पूजा अर्चना के बाद काशी के कोतवाल से लिया आशीर्वाद

वाराणसी। भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव इस समय बनारस में हैं। खेसारी लाल यादव ने बनारस पहुँचते...
%d bloggers like this: