Monday, September 20, 2021

पैनेशिया हॉस्पिटल विवाद पर अपना पक्ष रखते हुए बोले सांसद कमलेश पासवान:क्या सांसद को व्यापार करने का हक नही…??

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

पिछले दो दिन से पैनेशिया हॉस्पिटल विवाद लाइम लाइट में है।।इस विवाद में बांसगांव सांसद कमलेश पासवान का भी नाता सामने आने पर कल सांसद द्वारा तहरीर दी गई।।सांसद ने अपने ऊपर लगे आरोप को लेकर आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगाया जा रहा है कि पेनेशिया हॉस्पिटल को जो मैंने कब्जा कर लिया है एवं विभिन्न लोगों के साथ मैंने विजय पांडे, राज श्रीवास्तव व उनके साथियों के साथ मारपीट किया है।। मैं अपनी बात शुरू करने से पहले कहना व पूछना चाहता हूं कि क्या सांसद को व्यापार करने का कोई अधिकार नहीं है ?


एक सांसद के तौर पर मेरे ऊपर कोई भी व्यक्ति यह आरोप नहीं लगा सकता कि व्यक्तिगत रूप से मैंने कभी किसी को कोई नुकसान पहुंचाया है ! जो लोग व्यक्तिगत तौर पर मुझे जानते हैं उन सबको मालूम है कि पिछले 24 वर्षों के राजनैतिक कैरियर में मैंने किसी को कोई भी व्यक्तिगत ठेस नहीं पहुंचाया है, जहां तक बिजनेस की बात है पूरी ईमानदारी के साथ कानूनी प्रक्रिया के दायरे में रहकर राजनीति के साथ-साथ साफ-सुथरे तरीके से बिजनेस करने का प्रयास किया है ! लेकिन हमेशा किसी ना किसी रूप में मेरी राजनीतिक छवि खराब करने के लिए गलत तरीके से मुझे कुछ लोग बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं।


जहां तक पैनेसिया की बात है और उसमें डायरेक्टर और हिस्सेदार डॉ प्रमोद सिंह व शेयर होल्डर अनिल सिंह इन दोनों लोगों का कुल मिलाकर 65% शेयर होल्डिंग है। डॉ प्रमोद सिंह जो कि इस शहर के टॉप सर्जन में से एक हैं।।मैं इनको पिछले 15 वर्षों से व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं।। जब से यह पेनेशिया के डायरेक्टर बने हॉस्पिटल को चलाने के लिए तन मन धन हर तरह से सबसे सहयोग लेकर हॉस्पिटल कैसे चले इस पर प्रयासरत रहे।।जब हॉस्पिटल चलने लगा तो विजय पांडे रामनिवास गोविंद आदि लोगों ने पैसों को लेकर विवाद करना शुरू कर दिया और डॉक्टर साहब को जून 2018 को बलपूर्वक हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया।।फिर इन लोगों ने हॉस्पिटल चलाने का प्रयास किया लेकिन फिर से नहीं चला पाए ! क्योंकि इनकी नियत हॉस्पिटल चलाने की नहीं थी बल्कि धन अर्जन करने की थी।।फिर यह लोग रामनिवास आदि सभी इकट्ठे होकर डॉ प्रमोद सिंह के पास गए और मनुहार किए कि डॉक्टर साहब हॉस्पिटल किसी तरह आप ही चलाइए ताकि हॉस्पिटल का किराया व लोगों का कर्ज , बिजली का बिल आदि खर्चे पूरे किए जा सकें क्योंकि हम लोग हॉस्पिटल चला कर देख चुके हैं तथा हॉस्पिटल चलाने में हम लोग सक्षम नहीं हैं।।डॉ प्रमोद सिंह जी हॉस्पिटल की स्थिति व मरीजों की समस्याओं को देखते हुए सितंबर दो हजार अट्ठारह में हॉस्पिटल को चलाने के लिए तैयार हुए तथा सुचारू रूप से हॉस्पिटल चलने लगा।।लेकिन जब डॉक्टर साहब ने हॉस्पिटल का हिसाब देखा तो पाया कि इन 4 महीनों में हॉस्पिटल पर बाजार का काफी ज्यादा कर्ज हो चुका है।।डॉक्टर साहब ने रामनिवास आदि से बात किया इन लोगों ने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया तब डॉक्टर साहब ने अपना अथक प्रयास करके हॉस्पिटल को फिर से चलाया तथा मार्केट के लोगों का यथासंभव कर्ज चुकता किया।।6 महीने पहले डॉक्टर साहब से हमारी मुलाकात हुई तो डॉ. साहब ने बताया कि हॉस्पिटल बहुत कर्जे में चल रहा है सीमेंस कंपनी का लगभग चार करोड़ रुपया, मकान मालिक का किराया व अन्य लोगों का काफी पैसा देना है ।।हमारे और डॉक्टर साहब के बीच में शेयर को लेकर बातचीत हुई और कैसे-कैसे लोगों का लोन चुकता करना है उस पर भी विस्तार से बातचीत हुई ।। हम दोनों के बीच में सहमति बनी जिसमें डॉक्टर साहब को सहयोग देने के लिए और हॉस्पिटल को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपस में समझौता हुआ कि जब एनसीएलटी का मुकदमा कानूनी रूप से खत्म हो जाएगा तब हम आपस में बैठकर बातचीत कर लेंगे।।
जहां तक मेरे नाम को निदेशक से जोड़ा जा रहा है उस प्रक्रिया को कंपनी ला के अनुसार पूरा किया गया है अगर इन लोगों को आपत्ति है तो इसकी लड़ाई माननीय न्यायालय NCLT मे लड़े और जो भी न्यायालय का आदेश हो हम दोनों पक्षों को इसका आदर करना चाहिए।।लेकिन परसो की घटना है कि मुझे जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करके गाली दिया गया एवं अभद्रता की कोशिश की गई यह कहां तक न्याय संगत है? मैं उस दिन हॉस्पिटल के अंदर ही बैठा था 40 – 50 की संख्या में आकर जब यह लोग कर्मचारियों से लड़ाई करने लगे गेट बंद करके डॉ प्रमोद को और मुझे अपशब्दों का प्रयोग करने लगे तो मैं ऑफिस से उठकर लोगों से बातचीत करने गया कि आप लोग शांत हो जाएं और ऑफिस में बैठ कर बात कर ले ! यह वीडियो रिकॉर्डिंग में स्पष्ट रूप से इंगित है कि हॉस्पिटल पर किसी भी तरह का बवाल या झगड़ा ना हो यही प्रयास किया जा रहा है ! जब यह लोग मेरी बात नहीं माने तो मैं वापस अंदर चला गया ! पुलिस आई और अपनी कार्रवाई की।।

ये भी पढ़े :  शहर के तीन लेखपाल और एक अमीन को किया गया क्वारंटाइन,कल मिले कोरोना पॉजिटिव को पहुचाते थे खाना व अन्य सुविधा......
ये भी पढ़े :  बड़हलगंज के कोरोना वारियर व अधिवक्ता प्रणव द्विवेदी बिना फ़ोटो खिंचवाए दिन रात गरीबो तक पहुचा रहे राशन,आपको भी हो जरूरत तो इस नम्बर पर करे सम्पर्क....

वीडियो न्यूज़ के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करेंं 👈 

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...
%d bloggers like this: