Thursday, January 23, 2020
Gorakhpur

बाल दिवस पर युवाइंडिया ने गरीब बच्चों को दी शिक्षण सामग्री….

।यूथ युटिल वेलफेयर एसोसिएशन(युवा इंडिया) द्वारा हर्बर्ट बांध, मोती जेल मलिन बस्ती, हनुमानगढ़ी के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के साथ नेहरू पार्क में बाल दिवस कुछ अलग ढंग से मनाया गया। 150 से अधिक बच्चों को पाठ्य पुस्तक व खाद्य सामग्री का वितरण कर मनाया गया। सर्वप्रथम अथितियों द्वारा जयंती पर चाचा नेहरू के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्वापूर्वक स्मरण किया गया।

मुख्य अतिथि श्री आदित्य वर्मा (एस पी ट्रैफ़िक) ने आज इन बच्चो के बीच गीत कहानी की प्रतियोगिता कराई, देश समाज पर्व और हमारे संस्कारो से संबंधित सवाल भी बच्चो से पूछे जिसमे सभी बच्चो ने बहुत ही उत्साह के साथ बढ चढ कर हिस्सा लिया और पुरस्कार भी जीते। संस्था अध्य्क्ष रत्नेश कुमार तिवारी ने चाचा नेहरू को श्रद्वा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि वे महान दार्षनिक, शिक्षाविद् व विचारक थे। पंडित नेहरू देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे। विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमत सुधा मोदी व डॉ रूप कुमार बनर्जी ने गुड टच बैड टच के बारे मे बहुत ही अच्छे से समझा कर उन सभी बच्चो को जागरूक किया साथ ही साथ स्वच्छता के बारे मे भी समझाया कि कैसे खुद को और अपने आस पास के इलाके को स्वच्छ रखे।।

इस अवसर पर गोरखपुर के वरिष्ठ समाजसेवी श्री जसपाल सिंह व श्री प्रवीण श्रीवास्तव ने कहा कि हमें चाचा नेहरू के पद चिन्हों पर चलना चाहिए तथा देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियॉ समझनी चाहिए एवं देश की प्रगति में सहयोग देना चाहिए।
इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोग और युवा इंडिया टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

Advertisements
%d bloggers like this: