Sunday, July 25, 2021

बॉलीवुड से शुरू हुआ था रामायण के ‘मेघनाथ’ का करियर, उड़ा दी थी राजेश खन्ना की नींद….

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

मुंबई. रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayan) के पात्रों को लॉकडाउन (Lockdown) ने एक बार फिर से फेमस कर दिया. कोरोना वायरस () से बचने के लिए लोग अपने घरों में लक्ष्मण रेखा खींच कर बैठे रहें, इस उद्देश्य के साथ दूरदर्शन ने 80-90 दशक के कार्यक्रमों का प्रसारण फिर से शुरू किया. दूरदर्शन (Doordarshan) की टीआरपी ने ये बता दिया कि लोग रामायण से आज भी उतना ही प्यार करते हैं. जितना पहले किया करते थे. रामायण में मेघनाथ का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा (Vijay Arora) एक ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने बॉलीवुड से अपना करियर शुरू किया था और कहा जाता है कि उनकी दमदार एक्टिंग देखने के बाद सुपर स्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को भी डर सताने लगा था.

ये भी पढ़े :  LOCKDOWN# Social Media बना कमाई का जरिया, घर बैठे बनाए लाखों रुपये, अगर आपके पास है स्मार्टफोन तो आप भी कर सकते है अच्छी कमाई।

राकेश खन्ना भी हो गए थे परेशान

रामायण (Ramayan) में मेघनाथ (Meghnad) का किरदार विजय अरोड़ा ने निभाया था. अपने दमदार एक्टिंग से उन्होंने न सिर्फ दर्शकों का भरपूर प्यार पाया बल्कि बॉलीवुड के सुपर स्टार राकेश खन्ना की नींद भी उड़ा दी थी.

ये भी पढ़े :  सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को मिली जमानत

‘यादों की बारात’ से मिला स्टारडम

विजय अरोड़ा ने 1971 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ग्रेजुएशन किया और गोल्ड मेडल भी जीता था. साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से उन्होंने डेब्यू किया था. लेकिन उन्हें स्टारडम तब मिला जब साल 1973 में जीनत अमान के साथ ‘यादों की बारात’ की. उनका रोमांटिक गाने ‘चुरा लिया है’ सुपरहिट रहा और हाथ में गिटार लिए विजय अरोड़ा कइयों के दिल की धड़कन बन गए.

कई फिल्मों में किया काम

ये उन दिनों की बात है, जब पूरे बॉलीवुड में राजेश खन्ना के नाम डंका बजा करता था. फिल्म यादों की बारात में उन्होंने भले ही छोटा सा किरदार निभाया था, लेकिन विजय अरोड़ा की इस फिल्म के बाद बहुत चर्चा हुई. इसके बाद उन्होंने जया भादुड़ी, वहीदा रहमान के साथ फागुन, शबाना आजमी के साथ कादम्बरी, तनुजा के साथ इंसाफ, परवीन बॉबी के साथ 36 घंटे, मौसमी चटर्जी के साथ नाटक में काम किया.

ये भी पढ़े :  आयुष्मान खुराना का सनसनीखेज खुलासा, डायरेक्टर ने की थी गंदी डिमांड...

मिला मेघनाथ का रोल

80 के दशक में रामानंद सागर ने अपने लोकप्रिय सीरियल रामायण में एक ऐसा रोल ऑफर किया, जिससे विजय अरोड़ा ने एक बार फिर अपनी अभिनय क्षमता को साबित कर दिया. रामायण में मेघनाथ इंद्रजीत का रोल मिला. फिर एक बार सफलता का स्वाद चखा. इस रोल को विजय अरोड़ा ने अपनी एक्टिंग से अमर बना दिया. मेघनाथ के रोल के लिए आज भी लोग विजय अरोड़ा को याद करते हैं.

2007 में हुआ निधन

रामायण के दोबारा प्रसारण के समय विजय अरोड़ा नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग के चर्चे आज भी खूब होते हैं. साल 2007 में उनका निधन हो गया था. वो पेट के कैंसर से ग्रसित थे. 62 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

परमिशन लेटर फाड़कर फेंका-पंडित को मारा थप्पड़, DM ने यूं रोकी कर्फ्यू में हो रही शादी

अगरतला के एक मैरि‍ज हॉल में शादी की अच्छी-भली पार्टी चल रही थी. इसी बीच सिंघम की तरह पहुंच गए डीएम शैलेश...

अभिनेता अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव,खुद घर पर हुए क्वरन्टीन….

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए।।उन्होंने अपना टेस्ट करवाया जिसमे व्व पॉजिटिव पाए गए।।जिसके बाद उन्होंने खुद को घर मे...

सुपर स्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार….

इस बार फ़िल्म जगत का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार सुपरस्टार रजनीकांत को दिया जाएगा।।इसकी...
%d bloggers like this: