Monday, July 22, 2019
Breaking News

भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू, पीएम मोदी ने कहा हम $5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी का लक्ष्य प्राप्त करेंगे, विरोध करने वाले ‘निराशावादी’…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी में कहते हैं ‘ साइज अॅाफ दि केक मैटर’ कहने का आशय यह है कि अगर केक बड़ा होगा तो लोगों को बड़ा पीस मिलेगा. यही कारण है कि हमने $5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य तय किया है. 

उन्होंने कहा कि यह आपलोगों के लिए जानना बहुत जरूरी है कि $5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी होने का क्या अर्थ है. यह किस तरह से भारत के हर आदमी से जुड़ा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पानी की उपलब्धता और इसकी बर्बादी आज देश के सामने बड़ी समस्या है. हमें पानी बर्बादी रोकनी होगी ताकि हम इसका सही इस्तेमाल कर सकें.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम $5 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे. लेकिन कुछ लोग हैं जो यह कहते हैं कि इसकी जरूरत क्या है? ऐसे लोग निराशवादी विचार के हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया. यह प्रतिमा वाराणसी एयरपोर्ट पर है. इसके बाद उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान पूजा अर्चना की और पौधारोपण अभियान ‘‘आनंद कानन’ की शुरुआत भी की. प्रधानमंत्री आज वाराणसी पहुंचे हैं वे यहां पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे.

PM Narendra Modi inaugurates a statue of former Prime Minister of India Lal Bahadur Shastri at Varanasi airport pic.twitter.com/xfUriPKZAm
— ANI UP (@ANINewsUP) July 6, 2019

वाराणसी पहुंचने पर हवाईअड्डे पर उनका स्वागत जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने की.नरेंद्र मोदी ने कल ट्‌वीट कर जानकारी दी थी कि पार्टी की प्रेरणा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होगा. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया है कि पीएम यहां स्थित हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

18 फीट ऊंची है लालबहादुर शास्त्री की कांस्य प्रतिमा, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने वाले ने किया है निर्माण
यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा है.

Advertisements
%d bloggers like this: