Saturday, July 24, 2021

भाजपा युवा नेता चंदन सिंह ने मेट्रो व रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रचार प्रसार में व्याप्त पक्षपात और भ्रष्टाचार पर लिखा सीएम योगी व रेल मंत्री को पत्र,जांच की मांग की….

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

रेल लैण्ड डेवलपमेंट अथाॅरिटी व उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रचार प्रसार में पक्षपात व भ्र्ष्टाचार को जानकारी मिलने पर भाजपा युवा नेता अनूप सिंह चंदन ने इसे संज्ञान में लेते हुए रेल मंत्री व मुख्यमंत्री पत्र लिख जांच की मांग की है।।चंदन सिंह ने पत्र में लिखा कि आपको सादर अवगत कराते हुये ये विषय प्रकाश में लाना अत्यंत आवष्यक है। जैसा कि हम सब को ज्ञात है कि लखनऊ मेट्रो का शुभांरभ माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा किया गया था। लेकिन खबरों में पूर्व की अखिलेश सरकार की चर्चा करते हुये माननीय मुख्यमंत्री की विकास वादी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया था। उस समय लखनऊ मेट्रो के पीआर का कार्य समाजवादी सरकार के समय रखी गई पीआर एंजेसी पीआर प्रोफेशनल्स के पास था और आज भी है। इस पीआर एंजेसी का संचालक सर्वेश तिवारी एक कांग्रेस समर्थक है जो सोशल मीडिया और विभिन्न न्यूज चैनलों में डिबेट आदि पर भाजपा सरकार का खुलेआम विरोध करता है। इसलिये ये संभव है कि लखनऊ मेट्रो के शुभांरभ में अखिलेश सरकार की चर्चा के पीछे इनका हाथ हो।
ऐसा प्रतीत होता है कि सर्वेश तिवारी की पीआर प्रोफेशनल्स नामक एंजेसी 2015 (लगभग पांच वर्ष) से मेट्रो में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते बिना किसी नियमित टेंडर प्रक्रिया के लखनऊ मेट्रो का पीआर का काम देख रही है।। “रेल लैण्ड डेवलपमेंट अथाॅरिटी” द्वारा 13 जून 2019 को एक टेण्डर (एनआईक्यू संख्याः आरएलडीए/2019/एमकेटीजी/पीआर एजेंसी/एनआईक्यू) निकाला गया था। जिसके पेज नम्बर 9 पर बिंदु संख्या 6 में तो इस व्यक्ति की एजेंसी का नाम पहले से ही लिख दिया गया। जोकि टेण्डर में बनाने में इस व्यक्ति के हस्तक्षेप का उदाहरण है। बाद में टेंडर भी इसी एंजेसी को मिल गया।

ये भी पढ़े :  महान एक्टर इरफान खान ने हारी जिंदगी की जंग, मुंबई के अस्पताल में तोड़ा दम
ये भी पढ़े :  देखिए जनता कर्फ़्यू को लोग कैसे देख रहे हैं,....

आगे उन्होंने पत्र ने लिखा कि इसी प्रकार की मिलीभगत से मेट्रो के अधिकारियों द्वारा अब इसी कम्पनी को कानपुर और आगरा मेट्रो का भी काम देने की तैयारी प्रतीत हो रही है। संभव है कि यहां के अधिकारियों ने, जो कि उत्तर प्रदेश मेट्रो के अंतर्गत कानपुर और आगरा का कार्य भी देख रहे हैं, बिना टेंडर के काम देने की चर्चा होते ही कानपुर और आगरा में कम्युनिकेशन एंजेसी/पीआर एंजेसी के लिये टेंडर निकाला है लेकिन कुछ ऐसी शर्तो के साथ जिससे भाजपा सरकार विरोधी सर्वेश तिवारी की कम्पनी को ही टेंडर मिले। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज तक इस मेट्रो के पीआर कार्य को करने का अवसर किसी और एंजेसी को दिया ही नहीं गया, इस लिये टेंडर की कुछ शर्तों को सिर्फ ये ही एंजेसी पूरा कर पायेगी।खास बात ये है कि हाल ही में हुये प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के जनसम्पर्क कार्य के लिये एंजेसी चयन की प्रक्रिया में भी ऐसी शर्तें नहीं थी। इससे साफ प्रतीत हो रहा है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो के अधिकारियों की इसमें मिली भगत है।एंजेसी का कार्य इतना खराब है कि जब तब लखनऊ मेट्रो से जुड़ी नकारात्मक खबरें आती रहती हैं। ये भी संभव है कि एक कांग्रेसी समर्थक जानबूझ कर भाजपा सरकार के विकास के कार्यों का प्रचार प्रसार न कर रहा हो।

ये भी पढ़े :  बच्ची का बर्थडे मनाने केक लेकर आई यूपी पुलिस.....

भाजपा नेता ने पत्र के माध्यम से निवेदन किया है कि टेंडर जमा करने की आखिरी तारीख 22 जून है इस लिये तत्काल इस का संज्ञान लेते हुये इस टेंडर को निरस्त करायें व पक्षपात पूर्ण शर्तों का हटाकर पुनः टेंडर निकाले जाने को सुनिश्चित करायें। साथ ही लखनऊ मेट्रो की कांग्रेस समर्थक व्यक्ति की पीआर एजेंसी, जोकि बिना किसी टेंडर प्रक्रिया के काफी साल से सरकार की नीतियांे एवं मंशा के विपरीत कार्य कर रही है, को भी हटाकर वहां भी टेंडर निकाला जाये व इस पूरे प्रकरण की जांच कराई जाये और “रेल लैण्ड डेवलपमेंट अथाॅरिटी” द्वारा जारी टेंडर और उसके आवंटन की भी जांच कराई जाये। साथ ही ये सुनिश्चित किया जाये कि प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस भाजपा सरकार विरोधी सर्वेश तिवारी की कम्पनी का चयन न हो।

ये भी पढ़े :  बच्ची का बर्थडे मनाने केक लेकर आई यूपी पुलिस.....

चंदन सिंह ने बताया कि रेल लैण्ड डेवलपमेंट अथाॅरिटी व उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रचार प्रसार में विरोधी मानसिकता वाले व्यक्ति व उसकी पीआर एंजेसी को प्रचार प्रसार का काम देना व प्रक्रिया में पक्षपात की जानकारी हुई जिसको लेकर मैने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल,हरदीप सिंह पूरी व सीएम योगी को पत्र लिख कर जांच की मांग की है।।मुख्यमंत्री योगी के मेट्रो के उद्घाटन के समय से ही लगातार नकारात्मक खबरे चल रही ऐसा इसलिए है क्योंकि विरोधी मानसिकता वाले कांग्रेस समर्थित व्यक्ति को इसका काम मिल रहा।।इसलिए मैने यह पत्र लिखा।।इसके पर्याप्त साक्ष्य भी भेज दिए गए है।।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...

बड़े पैमाने पर हुआ सीओ का तबादला,125 सीओ किये गए इधर से उधर….

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सीओ यानी उपाधीक्षकों के तबादले किये गए।।125 उपाधीक्षकों का तबादला किया...

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसी बहू, सिद्धि के लिए दे दी अपने ही ससुर की बलि

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंस कर एक बहू ने अपने ही ससुर...
%d bloggers like this: