Friday, October 18, 2019
Uttar Pradesh

भाजपा विधायक पंकज सिंह ने शुरू की सरकारी शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए नई मुहिम ,सीएम को लिखा सरकारी स्कूलों में PTM कराने के लिए पत्र…

भाजपा के एक विधायक ने सरकारी शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए एक अलग मुहिम छेड़ा है।।नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए यूपी के सरकारी स्कूलों में भी अभिभावक-अध्यापक बैठक यानी पीटीएम कराने की मांग की है।।भाजपा विधायक पंकज सिंह का मानना है की निजी स्कूलों के तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी पीटीएम होनी चाहिए।। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को भी वही बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएं जो प्राइवेट स्कूलों के बच्चो को मिलती है।।

भाजपा विधायक पंकज सिंह ने इस अभियान की शुरुआत कर दी है।।उन्होंने सबसे पहले अपने विधायकी क्षेत्र नोएडा के सालरपुर जूनियर हाईस्कूल का दौरा किया और पी टी एम कार्यक्रम की शुरुआत की।।वहां के शिक्षक-बच्चो-अभिभावकों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना।।उसके बाद याकूबपुर स्कूल में भी उन्होंने पीटीएम में हिस्सा लिया।।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया कि नोएडा (जिला-गौतम बुद्ध नगर) में पिछले वर्ष से प्रारंभ हुई यह पांचवी पी०टी०एम थी। मैं चाहता हूँ कि पी०टी०एम पूरे प्रदेश में लागू हो, जिससे अभिभावकों को अपने बच्चों के बारे में विस्तृत जानकारी मिल सके।।आज मैंने स्वयं अभिभावकों से पी०टी०एम के बारे में जाना।।जो अभिभावक अब तक अपने बच्चों की शिक्षा की प्रगति के बारे में नहीं जान पाते थे वो आज इस पी०टी०एम में बहुत खुश दिखे। इसे लेकर उनका अनुभव बहुत ही सकारात्मक था।।

उनका कहना है कि प्राइवेट स्कूलों की भांति सरकारी स्कूलों के बच्चे भी भारत के भविष्य हैं ऐसे में इन बच्चों को भी आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाना व उनकी जिंदगी को संवारना हमारा कर्तव्य हैं।।

Advertisements
%d bloggers like this: