Thursday, April 9, 2020

भारत पहुचने के कुछ देर पहले ही हिन्दी मे ट्वीट किये डोनाल्ड ट्रम्प ” कुछ ही घंटो मे हम सब मिलेंगे “

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत पहुंच रहे हैं । वे कुछ ही घंटों में पत्नी मिलेनिया ट्रंप के साथ अहमदाबाद में होंगे । ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप का एक ट्वीट लोगों को चौंका रहा है । ऐसा इसलिए क्योंकि ये ट्वीट हिन्दी में है । उन्होंने लिखा कि हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैं , कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे ! उधर ट्रंप के साथ भारत आने से पहले इवांका ने भी एक ट्वीट के जरिए दोबारा भारत में पधारने की खुशी जाहिर की है । उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ पुरानी तस्वीरें ट्वीट पर साझा कर लिखा कि – ‘ हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरियल समिट में नरेंद्र मोदी के साथ होने के दो साल बाद , मुझे डोनाल्ड ट्रंप और मिलेनिया ट्रंप के साथ भारत लौटने के लिए सम्मानित किया गया है । दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच भव्य दोस्ती की मजबूती का जश्न मनाने के लिए हम आ रहे हैं ।

ये भी पढ़े :  छठ पर्व के अवसर पर गोरखपुर में रहेगा रूट डायवर्जन,इन रास्तों पर वाहन रहेगा प्रतिबंधित,शहर में निकलते समय देख ले रूट परिवर्तन....

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद , आगरा और दिल्ली पूरी तरह तैयार है । राष्ट्रपति ट्रंप आज यानी सोमवार सुबह 11 : 40 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे । इसके बाद दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के ताकतवर नेता मोटेरा स्टेडियम में एक साथ विशाल जनसमुदाय को संबोधित करेंगे । यहां ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलेगी । दोनों नेताओं के संबोधन से ही सही मायने में यात्रा का मकसद साफ हो जाएगा । दोस्ती , रणनीतिक व सामरिक साझेदारी , आतंक के खिलाफ मोर्चेबंदी और व्यापार की दिशा पर समग्र बयान दिल्ली में होगा लेकिन इसकी झलक ट्रंप और मोदी के भाषणों में देखने को मिल सकती है ।

Advertisements
%d bloggers like this: