Sunday, June 16, 2019
Uttar Pradesh

मंत्री के सामने हाथरस में बच्चों ने यूपी के मुख्यमंत्री का नाम नरेंद्र मोदी बताया…

प्रदेश में शिक्षा का स्तर लगातार बेहतर होने के सरकार के दावे शुक्रवार को उस वक्त फीके पड़ गए, जब उनकी सरकार की राज्य मंत्री ने सासनी के एक स्कूल में कक्षा पांचवीं के बच्चों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम पूछ लिया। बच्चों ने जवाब में नरेंद्र मोदी बताया तो मंत्री हतप्रभ रह गईं। कोई बच्चा मुख्यमंत्री का नाम नहीं बता सका। मंत्री ने बच्चों को ङ्क्षहदी की किताब पढऩे को दी तो यहां भी बच्चे लडख़ड़ा गए।
बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने पूछा था सवाल

दरअसल, शुक्रवार को बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल व राज्य मंत्री स्वाति सिंह हाथरस के ऋण वितरण कार्यक्रम में शामिल होकर सासनी के प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में निरीक्षण के लिए पहुंची थीं। यहां शिक्षा का स्तर देखकर मंत्री ने शिक्षिकाओं को जमकर फटकारा और बच्चों की पढ़ाई पर गंभीरता से ध्यान देने की नसीहत दी। हालांकि मंत्री का निरीक्षण पहले से तय था।

एक दिन पहले बच्चों को रटाया था सब कुछ

एक दिन पहले बच्चों को राज्यों के नाम, पहाड़े, गिनती आदि रटाए गए, मगर वे काम नहीं आए। मंत्री को सुबह 10:30 बजे स्कूल पहुंचना था, लेकिन ट्रेन लेट होने व हाथरस में कार्यक्रम के कारण वह यहां शाम 4:10 बजे पहुंची। ऐसे में बच्चों को छुट्ट के बाद भी बैठाए रखा गया।

Advertisements
%d bloggers like this: