Monday, May 27, 2019
Sports

मुम्बई से मिली हार के बाद MS Dhoni बताया, कि कहा हुई चूक

चेन्नई, पीटीआइ। आइपीएल (IPL) के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को मुंबई इंडियंस (MI) के सामने छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने बताया कि आखिर उनसे कहां चूक हो गई। धौनी ने बताया कि उनके बल्लेबाज चेपॉक की पिच को पढ़ने में फेल हो गए। चेपॉक की धीमी पिच पर चेन्नई की टीम 20 ओवर्स मात्र 131 रन ही बना सकी, जिसे मुंबई की टीम ने 18.3 ओवर्स में ही हासिल कर लिया।

अपने बल्लेबाजों से नाखुश धौनी ने कहा, ‘हम अपने घर में खेल रहे थे, हमें पिच को जल्द ही समझ लेना था। हम इस मैदान पर 6-7 मैच खेल चुके थे, ऐसे में हमें पता होना चाहिए था कि पिच कैसा खेल रही है। क्या गेंद बल्ले पर आ रही है या नहीं। हमें अपने बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है।’

धौनी ने बल्लेबाजों के शॉट सेलेक्शन पर भी सवाल उठाए। धौनी ने कहा, ‘एक समय लगता कि हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, तभी ऐसा शॉट खेलते जो नहीं खेलना चाहिए था। हमने जिन खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया, वे सभी अनुभवी खिलाड़ी थे। उन्हें परिस्थिति के साथ तालमेल बिठाना चाहिए था। उम्मीद है कि अगले मैच हम अच्छा करेंगे।’

चेन्नई के स्पिनर्स ने अच्छी कोशिश की थी। स्पिनर्स का बचाव करते हुए धौनी ने कहा कि उनकी टीम बड़ा लक्ष्य नहीं खड़ा कर पाई। धौनी ने कहा कि स्पिनर्स को गेंद थोड़ा बाहर डालनी चाहिए थी। हालांकि, कुछ गेंद सही लेंथ पर गिरी, तो हमने कैच छोड़ दिए।

बता दें कि इस जीत के साथ मुंबई की टीम आइपीएल के फाइनल में पहुंच गई। मुंबई का यह पांचवां आइपीएल फाइनल है। चेन्नई को अभी एक और मौका मिलेगा। एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम का मुकाबला चेन्नई से होगा। बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर खेला जाने वाला है। जो भी टीम जीतेगी, उसका सामना चेन्नई से होगा।

Advertisements
%d bloggers like this: