- Advertisement -
n
n
Friday, June 5, 2020

मुस्लिम युवकों ने महिला की अर्थी को दिया कंधा

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

कोरोनावायरस के प्रकोप से देशभर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरान कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसमें मानवता दिखी। ऐसी ही एक घटना सामने आई है इंदौर से जो गंगा-जमुनी तहजीब को बढ़ावा देती है। इंदौर में लागू कर्फ्यू के बीच सोमवार को एक अंत्येष्टि के दौरान गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली। चश्मदीदों ने बताया कि शहर के साउथ तोड़ा क्षेत्र में 65 वर्षीय हिंदू महिला की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारियों में उसके शोकसंतप्त परिवार की मदद की।

लकवे की बीमारी से ग्रसित थी महिला

इसके साथ ही, महिला की अर्थी को कंधा भी दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मुस्लिम समुदाय के लड़के इस महिला की अर्थी को कंधा देते नजर आ रहे हैं। ये लोग मुस्लिम टोपी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये मास्क भी पहने हुए नजर आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि दिवंगत महिला काफी लम्बे समय से लकवे की मरीज थी।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  मथुरा में लाडिली मंदिर बरसाना से निकलते में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की कार दुर्घटनाग्रस्‍त....
मुस्लिम युवकों ने अर्थी को दिया कंधा

मुस्लिम युवकों ने अर्थी को दिया कंधा

हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक उसकी पार्थिव देह को उसके बेटे ने जूनी इंदौर मुक्तिधाम में मुखाग्नि दी। बता दें कि इस वीडियो को मशहूर शायर इमरान प्रतापढ़ी ने भी शेयर किया और लिखा कि ये आम जनाज़ा नहीं है, अर्थी पर #दुर्गा (#भूरी_काकी) हैं, कोरोना के डर से परिवार तक नहीं आया, अंतिम संस्कार करने ले जा रहे सारे युवक #मुस्लिम हैं। घटना उसी #इंदौर की है जहॉं के एक वीडियो ने आपके मन में एक पूरे समाज के लिये नफ़रत भर दी थी,इन लडकों ने आज क़फ़्फ़ारा अदा कर दिया।

Advertisements
%d bloggers like this: