Home Lucknow यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब चुने जाएंगे ब्लॉक प्रमुख,...

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब चुने जाएंगे ब्लॉक प्रमुख, 8 को नामांकन, 10 जुलाई को मतदान

543

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 8 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. 8 जुलाई को ही शाम 3 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 9 जुलाई को नाम वापस लिए जा सकेंगे और 10 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम के 3 बजे तक ब्लॉक प्रमुख चुनने के लिए मतदान होगा.

यूपी में हाल ही में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए हैं. जिले के बाद ब्लॉक की सरकार चुनने के लिए मतदान की तारीख का ऐलान यूपी निर्वाचन आयोग ने कर दिया है. ब्लॉक प्रमुख के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे. 10 जुलाई को ही वोटों की गिनती भी की जाएगी और उसी दिन परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी. यूपी राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है.

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 8 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. 8 जुलाई को ही शाम 3 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 9 जुलाई को नाम वापस लिए जा सकेंगे और 10 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम के 3 बजे तक ब्लॉक प्रमुख चुनने के लिए मतदान होगा.

ये भी पढ़े :  संपत्ति का लालच देकर अधेड़ ससुर ने बहू के साथ करता रहा दुष्कर्म...

मतदान की अवधि समाप्त होने के बाद उसी दिन मतों की गिनती की जाएगी. गिनती के बाद चुनाव परिणामों की घोषणा भी उसी दिन कर दी जाएगी.

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी की जाने वाली सार्वजनिक सूचना की एक प्रति क्षेत्र पंचायत सदस्यों के ज्ञात पते पर भी भेजी जाएगी. निर्वाचन आनुपातिक प्रतिनिधित्व प्रणाली के अनुसार एकल संक्रमणीय मत के जरिए होगा. नामांकन से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर संपन्न होगी.

%d bloggers like this: