Sunday, June 16, 2019
Purvanchal

यूपी सरकार का बड़ा आदेश, इस शहर में जनवरी तक नहीं होंगी शादियां…

शादियों की सीजन शुरू होने वाला है। इसके तहत लोगों ने मन चाहे मैरिज हॉल व गेस्ट हाउस में पहले से ही एडवांस रुपए देकर बुकिंग करा ली है, लेकिन प्रयागराज शहर में स्थिति चिंताजनक बन गई है। योगी सरकार के फरमान ने यहां के लोगों को गहरी चिंता में डाल दिया है। यूपी सरकार ने एक आदेश जारी किया है जिसमें अगले वर्ष 2019 में लगने वाले कुंभ में प्रमुख स्‍नानों के मद्देनजर वहां होने वाली शादियों पर रोक लगा दी है।

यूपी सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि अगले साल जनवरी, फरवरी और मार्च में होने वाले कुंभ मेले के प्रमुख स्नानों के दौरान एक दिन पहले और एक दिन बाद शादी समारोह नहीं होंगे। यह आदेश प्रयागराज के सभी मैरेज हॉल को दिए गए हैं, जिसमें उस टाइम की सारी बुकिंग कैंसिल करने की बात कही गई है। आपको बता दें कि कुंभ में जनवरी माह में मकर सक्रांति और पौष पूर्णिमा स्नान है जबकि फरवरी में मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा का स्नान है। वहीं मार्च माह में महाशिवरात्रि का स्नान होगा, जिसमें करोड़ों श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाकर मोक्ष की कामना करेंगे।

होटल संचालकों को भी हो रहा नुकसान-

प्रयागराज शहर में सैकड़ों मैरिज हॉल व गेस्ट हाउस हैं। सरकार के इस आदेश के बाद जिनके घरों में शादी है, वहां हड़कंप मच गया। लोग परेशान हैं क्योंकि उन्होंने शादी की तैयारियों के चलते गेस्ट हाउस व होटल भी बुक करा दिए गए हैं। होटल मालिकों का रुपए दे दिए गए हैं। होटल द्वारा बुकिंस कैंसिल करने पर लोग उनसे लड़ने पर उतारू हो गए है। वहीं होटल संचालकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि उन्हें रुपए वापस देने पड़ रहे हैं।

Advertisements
%d bloggers like this: