Saturday, August 17, 2019
Gorakhpur

योगी ने गोरखपुर के इस कस्‍बे को दिया न्‍यू इयर गिफ्ट…

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने महाराणा प्रताप इंटर कालेज मैदान पर जुटे हजारों गरीबों को कंबल बांटने के बाद उनवल कस्‍बे को न्‍यू इयर गिफ्ट के रूप में 35.68 करोड़ की विकास योजनाएं दीं। उनवल में सभा को सम्‍बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि वह इन योजनाओं के जरिए लोगों को नववर्ष की बधाई दे रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि बाइपास निर्माण के लिए आदेश दिए जा चुके हैं। विकास और सुशासन के जरिये ही सुदृढ देश का निर्माण किया जा सकता है। आज़ादी के बाद अटल सरकार के अलावा किसी सरकार ने विकास की योजनाओं पर ध्यान नहीं दिया। बाईपास निर्माण से गोरखपुर और उनवल की दूरी 12 मिनट की हो जाएगी। कस्‍बे में एक बस स्टेशन का निर्माण किया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में कुछ न कुछ नया कर रही है। आज जाति, भाषा, मज़हब या किसी अन्‍य भेदभाव के बिना विकास किया जा रहा है। गरीब की जाति-धर्म नहीं सिर्फ गरीबी देखी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि सरकार गरीबों को जो मदद दे रही है वो पूरी-पूरी गरीबों को मिलनी चाहिए। सरकार सभी जरूरतमंदों को आवास, शौचालय और बिजली की सुविधा उपलब्ध करा रही है। पहले बिजली आती नहीं थी। केवल 5 जिलों में बिजली आती थी। आज हर जिला मुख्यालय को 24 घण्टे की बिजली दी जा रही है। 1.20 लाख मजरों और 94 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन सरकार ने दिया है।

मुख्‍यमंत्री ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों में योजनाओं में जबरदस्‍त भ्रष्‍टाचार था। उनकी सरकार ने भ्रष्‍टाचार पर रोक लगाते हुए योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाना शुरू किया है।

Advertisements
%d bloggers like this: