- Advertisement -
n
n
Tuesday, May 26, 2020

योगी सरकार नाई, दर्जी जैसे कामगारों को देगी 1000-1000 रुपये… 

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अंत्योदय की भावना की दूरदृष्टि से यूपी में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सो सकता है। मुख्यमंत्री ने रविवार को फैसला किया कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान की 15 श्रेणियों में आने वाले नाई, दर्जी, मोची, कुम्हार, लोहार, बढ़ई दर्जी आदि के खाते में भी एक-एक हजार रुपये डाले जाएंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर करीब 2 लाख परिवारों को भरण पोषण के रूप में 1000 हजार रुपये भत्ता तत्काल जारी किए जाएंगे। साथ ही सरकार इन्हें राशन भी मुहैया करवाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अंत्योदय की भावना के साथ सभी लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हमारी सरकार कार्य कर रही है। विश्वकर्मा श्रम सम्मान के तहत आने वाले शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बढ़ई, दर्जी, टोकरी बुनने वाले, नाई, सुनार, लोहार, कुम्हार, हलवाई, मोची जैसे 2 लाख परिवार हैं। इसमें सरकार के पास 30,000 परिवारों का विवरण हैं। इनके भरण-पोषण के लिए एक हजार रुपये का भत्ता तत्काल जारी किया जाएगा। इन्हें राशन भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

कोविड-19 के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकार की तरफ से भरण-पोषण भत्ता के रूप में प्रत्येक गरीब के बैंक अकाउंट में एक हजार रुपए भेजा जा रहा है। इसी क्रम में अब मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान के सभी लाभार्थियों को एक हजार रुपए भत्ता देने का निर्देश जारी किया है।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

Advertisements
ये भी पढ़े :  ब्रेकिंग:-गोरखपुर के इस पार्षद प्रतिनिधि के गोशाला से पुलिस को मिले 91 केन बियर....
%d bloggers like this: