Sunday, July 25, 2021

योगी सरकार ने MSME सेक्टर से 90 लाख नए रोजगार पैदा करने का रखा लक्ष्य

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

सीएम ने उद्यमियों से अपील करते हुए कहा है कि वो यूपी में अपना उद्योग शुरू करें. इसके लिए उन्हें किसी तरह की भागम-दौड़ी नहीं करनी होगी. हां तीन साल के आखिरी 100 दिनों में NOC (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) के लिए आवेदन करना होगा और वो भी उन्हें आसानी से मिल जाएगी.

लॉकडाउन की वजह से पूरे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. कई राज्य, केंद्र सरकार से आर्थिक एक्टिविटि बढ़ाने को लेकर ढील मांग रहे हैं. वहीं यूपी की योगी सरकार आर्थिक हालात सुधारने के लिए काफी तेजी से फैसले ले रही है. योगी सरकार प्रदेश को MSME (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) हब बनाने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़े :  अभी-अभी:- देवरिया के लिए अखिलेश यादव ने इस ब्राह्मण चेहरे पर खेला दाँव, दीया उप चुनाव का टिकट

उन्होंने उद्यमियों से अपील करते हुए कहा है कि वो यूपी में अपना उद्योग शुरू करें. इसके लिए उन्हें किसी तरह की भागम-दौड़ी नहीं करनी होगी. हां तीन साल के आखिरी 100 दिनों में NOC (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) के लिए आवेदन करना होगा और वो भी उन्हें आसानी से मिल जाएगी. क्योंकि पर्यावरण को छोड़कर ज्यादातर नियमों में सरकार ढील देने पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़े :  क्वारंटीन वार्ड में भर्ती जमातियों ने मांगा मांसाहारी भोजन, नहीं देने पर खाना फेंका, फिर खुले में किया शौच

सब कुछ सही रहा तो तय सीमा के भीतर ही पर्यावरण समेत सभी NOC जारी करने होंगे और यह प्रक्रिया ऑटोमोड में पूरी होगी. उद्यमियो के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए हर हाथ को रोजगार देने की कोशिश की जा रही है. योगी सरकार की नजर MSME और ODOP (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी यूनिटों पर है. उन्होंने हर यूनिट में नए रोजगार सृजित कर 90 लाख नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य रखा है.

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर टीम-11 के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी महत्वपूर्ण विषयों पर टीम के साथ चर्चा की. नए फैसले के मुताबिक यूपी सरकार 12 से 20 मई के बीच विशाल लोन मेले का आयोजन करेगी. लोन लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. कोई भी व्यक्ति नियमों को फॉलो कर लोन ले सकता है. लोन मेले के मद्देनजर एसएलबीसी की महत्वपूर्ण बैठक भी होगी.

ये भी पढ़े :  चांद के दीदार को आज टिकी रहेंगी निगाहें, छाने लगी लखनऊ में रौनक...

योगी सरकार ने उद्यम लगाने वालों को हर तरह की मदद देने का विचार किया है. सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें. उद्यम लगाने के बाद एक हजार दिनों में आवेदन कर आखिरी सौ दिनों के भीतर NOC लेनी होगी. सीएम ने सभी अधिकारियों को NOC की प्रक्रिया तेजी से निपटाने का आदेश दिया है.

योगी सरकार ने यूपी में पिछले तीन वर्षों में बढ़ी प्रति व्यक्ति आय को और तेजी से बढाने का लक्ष्य रखा है. सरकार के मुताबिक 2016 में यूपी की प्रति व्यक्ति आय निचले स्तर पर पहुंच गई थी. लेकिन ODOP, नई चीनी मिलों, पुरानी चीनी मिलों के क्षमता विस्तार, इन्वेस्टर सम्मिट व डिफेंस एक्सपो के आयोजन जैसे प्रयासों से तीन सालों में प्रति व्यक्ति आय तेजी से बढी है.

ये भी पढ़े :  दिल को छू लेने वाली तस्वीर, सहयोग और मानवता की मिशाल ।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...

बड़े पैमाने पर हुआ सीओ का तबादला,125 सीओ किये गए इधर से उधर….

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सीओ यानी उपाधीक्षकों के तबादले किये गए।।125 उपाधीक्षकों का तबादला किया...

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसी बहू, सिद्धि के लिए दे दी अपने ही ससुर की बलि

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंस कर एक बहू ने अपने ही ससुर...
%d bloggers like this: