- Advertisement -
n
n
Tuesday, May 26, 2020

योगी सरकार भी लाएगी अध्यादेश, विधायकों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैला लिया है। योगी सरकार अब केंद्र सरकार की तर्ज पर सभी विधायकों की 30 प्रतिशत सैलरी कम करने की तैयारी में है। इतना ही नहीं सभी विधायकों की दो साल की निधि कोविड-19 की महामारी के लिए उपयोग की जाएगी। इसके लिए योगी सरकार जल्द ही अध्यादेश लाएगी।

सपा का समर्थन

बता दें, सरकार के इस फैसले पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इसका समर्थन किया है। लेकिन साथ ही कहा है कि सरकार को एक-एक पैसे का हिसाब भी देना होगा। समाजवादी पार्टी के अनुराग भदौरिया ने कहा कि जितनी सैलरी काटनी हो सरकार काट सकती है। संकट की इस घड़ी में सभी साथ हैं। लेकिन सरकार को जनता को हिसाब भी देना होगा। सरकार को ये भी बताना होगा कि पैसों का कहां और कैसे इस्तेमाल किया गया।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  प्र‍ियंका गांधी बोलीं- इंदिरा जी थीं फुटबॉल की बहुत बड़ी फैन, इटली का करती थीं समर्थन....
बीजेपी एमएलसी पहले ही कर चुके हैं ऐलान

बीजेपी एमएलसी पहले ही कर चुके हैं ऐलान

कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगा है। बीजेपी के महामंत्री और एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने दो साल की विधायक निधि की पांच करोड़ की राशि मुख्यमंत्री को सौंपने का ऐलान किया है। बीजेपी नेता ने इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 फीसदी कटौती करने का लिया था फैसला

पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 फीसदी कटौती करने का लिया था फैसला

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए सांसद निधि के फंड को दो साल तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही कोरोना से निपटने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सांसदों के वेतन में तीस फीसदी कटौती का भी फैसला लिया है। यह फैसला एक अप्रैल 2020 से लागू हो होगा। इस फैसले के तत्काल बाद ही राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों ने भी स्वेच्छा से साल भर तक तीस फीसद कम वेतन लेने का ऐलान किया है।

यूपी में 324 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

बता दें, प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 324 हो गई है। मंगलवार को केजीएमयू ने 16 और मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। वहीं, अबतक 21 लोग स्वस्थ घोषित किए गए हैं, उनमें आगरा के आठ, नोएडा के आठ, गाजियाबाद के तीन और कानपुर और लखनऊ का एक-एक व्यक्ति शामिल है। यूपी में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गई हैं। बस्ती में पहली मौत हुई थी, उसके बाद मेरठ व वाराणसी में एक-एक ने दम तोड़ा। बता दें कि इन मरीजों में करीब 170 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

Advertisements
%d bloggers like this: