Monday, July 22, 2019
Uttar Pradesh

राजभर का एलान यूपी की 25 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भाजपा को दिया शाम तक का समय….

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि उनकी पार्टी पूर्वांचल की 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी महासचिव अरुण राजभर ने कहा कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा सोमवार शाम तक कर दी जाएगी। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अगर प्रत्याशियों के चयन तक भाजपा नेतृत्व हमारी बात मान ले तो समझौता हो सकता है। दरअसल, शनिवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा के साथ सीट के मुद्दे पर उनकी बात हुई थी। राजभर को भाजपा ने अपने सिंबल पर लड़ने की पेशकश की, जिसे राजभर ने ठुकरा दिया। अब उन्होंने पूर्वांचल की 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया है।
राजभर ने बताया, शनिवार रात 12 बजे सीएम ने उन्हें अपने आवास पर बातचीत के लिए बुलाया था। करीब घंटे भर बातचीत हुई। सीएम ने हमें भाजपा के चुनाव चिह्न पर एक सीट पर लड़ने का प्रस्ताव दिया। लेकिन हमने उनसे साफ कह दिया कि लड़ेंगे तो अपनी पार्टी के सिंबल पर। राजभर ने कहा कि बातचीत बेनतीजा होने के बाद वे अपने आवास पर चले आए और सुभासपा के अन्य पदाधिकारियों से चर्चा की।

मुख्यमंत्री के स्टॉफ ने नहीं रिसीव किया इस्तीफा

बताते हैं कि शनिवार रात तीन बजे राजभर फिर सीएम आवास पर गए और उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ से उनके इस्तीफा रिसीव करने के लिए कहा, लेकिन स्टाफ ने पत्र लेने से इन्कार कर दिया। रविवार सुबह राजभर ने सीएम आवास पर फोन करके इस्तीफा देने के लिए सीएम से समय मांगा, पर शाम तक मुलाकात नहीं हो सकी थी। राजभर ने अमर उजाला को बताया था कि सोमवार को बलिया में उनकी पार्टी की रैली है, जहां वे 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने की घोषणा करेंगे।

Advertisements
%d bloggers like this: