Saturday, July 24, 2021

जियो का यह फोन बाजार में जल्द मचाएगा धमाल, 500 रुपये से भी कम हो सकती कीमत

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

News

नई दिल्लीः रिलायंस जियो इन दिनों दुनिया की बड़ी कंपनियों में शुमार है। आय दिन ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर्स के साथ प्लान पेश करता रहता है। रिलायंस जियो के प्लान को ग्राहकों का सपोर्ट भी खूब मिलता है। कुछ दिन पहले इस कंपनी ने1 हजार रुपये से कम में 4जी एलटीई फोन लॉन्च कर बाजार में धूम मचा दी थी। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो ने इसके बाद जियो फोन 2 को अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर लॉन्च किया। जियो फोन 2 लॉन्च होने के बाद भी सबसे पहले लॉन्च हुआ जियो फोन बिक रहा है। फिलहाल जियो फोन 699 रुपये में खरीदा जा सकता है। 

ये भी पढ़े :  Norway: परेशान करने वाली खबर: फाइजर कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 13 लोगों की हुई मौत, 29 में दिखे साइड इफेक्ट।

अब ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो एक ज्यादा सस्ते हैंडसेट को उतारने की योजना बना रही है। जियो फोन के सस्ते वेरियंट के तौर पर जल्द JioPhone 5 को लॉन्च किया जा सकता है। 91Mobiles की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि जियो फोन 5 पर काम चल रहा है। नया जियो फोन भी एक फीचर फोन ही होगा। खबरों के मुताबिक, जियो फोन 5 ओरिजिनल जियो फोन का एक लाइट वर्ज़न होगा। इसका मतलब है कि इसे जियो फोन की मौजूदा कीमत से कम दाम में बेचा जाएगा।

ये भी पढ़े :  इनकम टैक्स रिटर्न भरने में राहत:

जी हां, अगर लीक्स की मानें तो जियो फोन 5 को 399 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यानी यह अब तक बाजार में आने वाला यह सबसे सस्ता फोन बन जाएगा। जियो के अब तक के रिकॉर्ड को देखें तो आने वाले फीचर फोन में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी होने की उम्मीद है।

 रिलायंस जियो फोन 5

4जी एलटीई के साथ ही जियो फोन 5 में KaiOS प्लेटफॉर्म दिया जा सकता है। इसका मतलब है कि इसमें इंटरनेट ब्राउजर के साथ कुछ ऐप्स पहले से इंस्टॉल आएंगे। उम्मीद है कि फोन में वॉट्सऐप, गूगल, फेसबुक जैसे ऐप्स प्री-लोडेड आएंगे। रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि जियो फोन 5 से जियो के सभी नंबर्स पर मुफ्त कॉल होगी। 

हालांकि, इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए अलग से रिचार्ज पैक लेना होगा। जियो फोन के लिए मौजूद प्लान्स को ही जियो फोन 5 या JioPhone Lite यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। जियो नए जियो फोन के लिए कुछ नए किफायती प्लान भी लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़े :  यूपी में सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, सीएम की हों रहीं हैं तारीफ...

दाम कम रखने के लिए फोन में हार्डवेयर से समझौता किया जाएगा। फोन में ओरिजिनल जियो फोन की तरह ही छोटी सी एलसीडी डिस्प्ले और कीपैड दिया जा सकता है। खबरों के मुताबिक, जियो फोन लाइट में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कीमत कम रखने के लिए कैमरे भी नहीं होने की खबरें हैं। लिमिटेड स्टोरेज के चलते नए ऐप्स भी फोन में डाउनलोड नहीं किए जा सकेंगे।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

भारत बंद के दौरान कल पूरे देश में 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल, बाजार बंद के साथ होगा चक्का जाम।

Bharat Bandh देश भर में कल भारत बंद का ऐलान किया गया है। देशभर के 8 करोड़ से अधिक व्यापारी 26 फरवरी...

प्लेटफॉर्म टिकट के रेट तीन गुना तक बढ़े, कई पैसेंजर ट्रेनों के किराए से भी ज्यादा हुए दाम

रांची समेत रेल मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर सोमवार से आम लोगों की इंट्री शुरू कर...

Norway: परेशान करने वाली खबर: फाइजर कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 13 लोगों की हुई मौत, 29 में दिखे साइड इफेक्ट।

ओस्‍लो (नॉर्वे): कोरोना वायरस के खिलाफ दुनियाभर के कई देशों में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन इस बीच फाइजर वैक्सीन...
%d bloggers like this: