Friday, October 18, 2019
Sports

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में फहरा सकते हैं तिरंगा….

15 अगस्त का दिन पूर्व क्रिकेटर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कश्मीर में स्पेशल ट्रेनिंग का आखिरी दिन होगा, 15 अगस्त या कहें स्वतंत्रा दिवस पर वह नए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में राष्ट्रीय ध्व्ज लहराएंगे.

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद इस राज्य से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया गया है, अतः लद्दाख अपने आप में एक अलग राज्य है जो भी केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो चुका है.

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 2011 से इंडियन आर्मी का हिस्सा हैं, हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाकर वह लेह में ड्यूटी दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रा दिवस के मौके पर वह यहां झंडारोहण करेंगे.

सेना के एक अधिकारी ने धोनी को भारतीय सेना का ब्रांड एंबेसडर बताया, उन्होंने धोनी के बारे कहा कि वह यूनिट के सभी सदस्यों को प्रेरित करने का काम कर रहे हैं, सैनिकों के साथ उनकी स्पोर्ट्स खेलते हुए तस्वीरें तो वायरल होती रहती हैं.

सेना के अधिकारी ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह सेना का मनोबल बढ़ाने का काम करते हैं. शुरू से ही आर्मी से लगाव रखने वाले ऐतिहासिक क्रिकेटर धोनी पद्म भूषण और पद्मश्री से सम्मानित हैं, तमाम अचीवमेंट्स के बाद बताया जा रहा है रिटायरमेंट के बाद वह सेना में ही अपनी सेवा देंगे.

फिट और फुर्तीले बल्लेबाज-विकेटकीपर धोनी T20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. बहरहाल उनके फैन्स नहीं चाहते कि वह सन्यास लें.

Advertisements
%d bloggers like this: