- Advertisement -
n
n
Monday, July 6, 2020

लॉकडाउन खुलने के बाद बाजारों में दिखी रौनक

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

भदोही (ज्ञानपुर)लॉकडाउन चार के बाद केंद्र सरकार द्वारा देश भर में एक जून से अनलॉक कर दिया। इसमें तमाम प्रकार की रियायतें दी गई हैं। छूट के बाद सोमवार को शहर, नगर व ग्रामीण बाजारों में पहले जैसी रौनक दिखी। इस दौरान लोग कोरोना से बचाव के प्रति लापरवाह भी दिखे, जो चिंता का विषय है। अफसर व पुलिस भी पूरी तरह से आराम की मुद्रा में नजर आए।

वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए केंद्र सरकार ने गत माह 24 मार्च की रात लॉकडाउन का ऐलान किया था। उसके बाद दूसरा चरण लागू किया गया और फिर तीसरा तथा चौथा। तीसरे चरण में मजदूरों व कामगारों द्वारा पैदल ही महानगरों से घरों की ओर कूंच कर दिया गया। जिसके बाद राजनीति गर्म हो गई। सरकारें बैकफुट हुईं और ट्रेन, बस से उन्हें घर तक पहुंचाया गया। इस बीच, चौथे लॉकडाउन में दुकान, प्रतिष्ठान सब कुछ खोलने की अनुमति शर्तों के साथ दी गई। पहले अनलॉक में उससे अधिक रियायतें दी गई हैं। अब दुकानें नौ बजे रात तक खुलेंगी। साथ ही टे्रन, बस व आटो संचालन भी शुरु कर दिया गया। आठ जून से होटल, ढाबा, मंदिर, मस्जिद सब खुल जाएंगे। केवल स्कूलों को छोड़कर।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर पहुची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,सीएम योगी के साथ कार्यक्रम में मौजूद...

सोमवार को शहर के मेन रोड अजीमुल्लाह चौराहा, स्टेशन रोड, कटरा बाजार, निर्यात भवन बीडा में दुकानों पर व्यापक भीड़ देखी गई। इसी तरह की चहल-पहल ज्ञानपुर, गोपीगंज, सुरियावां, मोढ़, चौरी, जंगीगंज, औराई आदि बाजारों में भी दिखा। दुकानदार से लेकर ग्राहक तक बेखौफ नजर आए। सामाजिक दूरी का नियम तोड़ने के साथ ही मास्क भी नहीं लगाया। एक बाइक पर तीन सवारियां भी नजर आई। अर्से बाद पुलिस के जवान आराम के मूड़ में दिखे। लोगों ने डीएम से शर्तों का पालन कड़ाई से कराने की मांग की, ताकि संक्रमण न फैलने 

Advertisements
%d bloggers like this: