Monday, July 22, 2019
Gorakhpur

सपा सांसद प्रवीण निषाद सहित 600 पर केस…

सपा सांसद प्रवीण निषाद सहित आठ नामजद और 600 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में गोरखनाथ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरक्षण की मांग को लेकर गोरखनाथ मंदिर जाते समय पथराव और पुलिस से उलझने के मामले में गोरखनाथ इंस्पेक्टर की तहरीर पर यह केस दर्ज हुआ है।

निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल की ओर से गुरुवार को भगवानपुर में जनसभा की गई थी। यहीं पर सांसद प्रवीण निषाद और अन्य वक्ताओं ने आरक्षण की मांग को लेकर गोरखनाथ मंदिर के घेराव करने का एलान कर दिया था। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता गोरखनाथ मंदिर की ओर जाने लगे थे। रास्ते में पुलिस से उनकी कई जगह नोकझोंक हुई थी।

बवाल बढ़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर आठ लोगों को हिरासत में लिया था, जिन्हें देर शाम निजी मुचलके पर छोड़ा गया था। गोरखनाथ इंस्पेक्टर की तहरीर पर सांसद प्रवीण निषाद, संजय निषाद, श्रवण निषाद, राकेश निषाद, रीतू खरे, बिंदा सैनी, कमलेश, मल्खा और अज्ञात पर 147, 148, 149, 504, 506, 427, 336, 188, 7सीएलए समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

चिलुआताल में धारा 144 के उलंघन पर केस

चिलुआताल थाना क्षेत्र के भगवानपुर के मैदान में निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के नेतृत्व में आयोजित रैली में निर्धारित समय से ज्यादा समय तक रैली का आयोजन करना तथा अमर्यादित भाषण का इस्तेमाल करने के आरोप में चिलुआताल थाने में भी सांसद सहित सैकड़ों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि रैली के लिए दो बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। पर प्रशासन के आदेश की समय सीमा को नजरअंदाज करते हुए कार्यक्रम चार बजे तक चला और उसके बाद ज्ञापन देने के लिए लोग गोरखनाथ मन्दिर की ओर जाने लगे थे। वक्ताओं के भाषण में अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग किया गया। इन दोनों वजह से चिलुआताल पुलिस ने भी सांसद सहित सैकड़ों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Advertisements
%d bloggers like this: