Saturday, September 25, 2021

समझिए मैं लड़ रहा हूं, जीत भी उतनी बड़ी होनी चाहिए….

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बूथ अध्यक्षों से आह्वान किया कि चुनाव में जितने अंतर से हमें जितवाते थे, वैसा ही इस बार भी करना होगा। उन्होंने कहा कि हर बूथ अध्यक्ष प्रत्याशी की तरह चुनाव लड़े। इसका सकारात्मक नतीजा सामने आएगा।

बृहस्पतिवार की देरशाम मुरारी इंटर कॉलेज सहजनवां में बूथ अध्यक्षों से सीधा संवाद किया। सबका हाथ ऊपर उठवाया और पूछा कि जैसे हमें चुनाव जितवाते थे, वैसा ही इस बार भी करेंगे। इस पर जवाब हां में आया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्साह नहीं दिख रहा है। आप हमें तीन लाख से ज्यादा के अंतर से चुनाव में विजयी बनवाते थे। इस बार भी ऐसा होगा। जरा जोर से बोलें सहजनवां से भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी, फिर पंडाल में बैठे बूथ अध्यक्षों ने जोर से कहा हां। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ठीक है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बेहतर बूथ प्रबंधन से चुनाव जीतने का मंत्र दिया। साथ ही सबको एहसास कराया कि प्रत्याशी भले ही रवि किशन हैं लेकिन वास्तव में चुनाव योगी ही लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बूथों से संबंधित छोटी-छोटी जानकारी भी ली। बूथ अध्यक्षों को पुचकारा और उत्साह बढ़ाया तो लापरवाही पर पेंच भी कसा। कहा कि 26 बूथ अध्यक्षों की अनुपस्थिति यह दर्शाती है कि ठीक से काम नहीं हुआ। बूथ प्रबंधन की पहली बैठक 24 अप्रैल को हुई थी। विशेष अभियान चल चुका लेकिन बूथ अध्यक्षों की अनुपस्थिति बनी हुई है। शुक्रवार की शाम छह बजे तक हर बूथों का गठन हो जाना चाहिए। इसकी रिपोर्ट सीधे यूपी के ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह को देनी है। 17 मई को पोलिंग बैग बूथों पर पहुंच जाएगा। हर बूथ पर सतर्क और सक्रिय सदस्य की तैनाती होगी।

पोलिंग पार्टियों के पहुंचने के साथ ही पोलिंग एजेंट बूथों पर पहुंच जाएं। रातभर जागें और बूथ की निगरानी करें। 19 मई को सुबह 6 बजे से ही सक्रिय हो जाएं। ऐसे किसी व्यक्ति को पोलिंग एजेंट न बनाया जाए, जो सुबह 10 बजे तक नींद लेकर उठता है। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी रवि किशन, रमेश सिंह, उपेंद्र दत्त शुक्ला, विभ्राट चंद कौशिक, विधायक शीतल पांडेय, जनार्दन तिवारी, बृजेश सिंह, अश्विनी त्रिपाठी, मान सिंह, सुरेंद्र सिंह सोलंकी, सत्यव्रत त्रिपाठी, उदयभान सिंह मौजूद रहे।

दिव्यांग, बुजुर्ग मतदान करें, इसकी व्यवस्था बनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांग, बुजुर्ग आसानी से मतदान केंद्र तक पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसकी व्यवस्था पहले से सुनिश्चित करनी होगी। इसके लिए हर बूथ पर कुछ साधन की जरूरत पड़ेगी। 11 और 12 मई को बैलेट पेपर के साथ हर घर तक पहुंचना है। 15, 16 मई को मतदाता पर्ची का वितरण होना है। हर परिवार को मतदाता पर्ची मिले और वह घर से मतदान करने निकलें, इसे बूथ स्तरीय समिति को देखना होगा। हर बूथ पर तीन कमेटी गठित की गई है। एक कमेटी मतदाता सूची से नाम का मिलान करेगी। दूसरी कमेटी बूथ पर आने वाले मतदाताओं का सहयोग करेगी। तीसरी कमेटी की जिम्मेदारी मतदाताओं को घर से निकालने की होगी।

ये भी पढ़े :  बीमार पिता को साइकिल पर बैठा पूरा किया हजार किलोमीटर का कठिन सफर, अब बड़े अवसर ने दी चेहरे पर नई मुस्कान |

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...
%d bloggers like this: