Sunday, October 13, 2019
Breaking News

साक्षी-अजितेश की शादी को कोर्ट ने बताया वैध, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट, राजनीतिक साजिश का शक…

यूपी के बरेली जिले के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा की बेटी साक्षी और उसके पति अजितेश ने सुरक्षा की गुहार लगायी थी जिसपर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. दोनों सुबह हाईकोर्ट पहुंचे. टीवी रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान अजितेश के साथ कथित तौर पर मारपीट हुई, हालांकि जिले के एसएसपी अतुल शर्मा ने मारपीट की घटना को नकार दिया है.


यहां चर्चा कर दें कि साक्षी ने अपने पिता पर दलित युवक से शादी करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था, जो वायरल हो गया था. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और साक्षी ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगायी.

मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की शादी को वैद्य बताया है. कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया कि इस जोड़े को सुरक्षा प्रदान की जाए. हाई कोर्ट ने शादी को लेकर पेश किये गये साक्ष्यों को सही माना है और शादी के फर्जी प्रमाणपत्र होने से इनकार किया है. दोनों को बालिग बताते हुए कोर्ट ने कहा कि दोनों पति-पत्नी की तरह रह सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजितेश पर हमले को लेकर हाई कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया है. हमले के बाद जज ने अजितेश को कोर्ट रूम में ही बैठने को कहा. साथ ही कोर्ट ने साक्षी के विधायक पिता राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार भी लगाने का काम किया.

मुख्‍यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में दखल दिया है. उन्होंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के अनुसार सीएम यह जानना चाहते हैं कि कहीं ये राजनीतिक साजिश तो नहीं है. आपको बता दें कि दो विधायकों की बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है जिसमें मामले का जिक्र है.

क्या बोले वकील
पिटाई की घटना के बाद इलाहबाद हाईकोर्ट ने साक्षी और अजितेश को सुरक्षा देने का आदेश दिया है. उनके वकील ने कहा कि सिर्फ अजितेश को पीटा गया है. किसने पीटा इसकी जानकारी नहीं है लेकिन इससे यह जरूर साफ हो गया कि दोनों की जान को खतरा है. बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट परिसर में अजितेश के साथ हुई मारपीट मामले में कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया और अधिकारियों को तलब किया. इसके बाद साक्षी और अजितेश दोनों कोर्ट से वापस गये.

वीडियो हुआ था वायरल
यदि आपको याद हो तो कुछ दिन पूर्व साक्षी ने एक वीडियो जारी किया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में वह कहती नजर आ रही है कि उन्‍होंने अपनी मर्जी से शादी की है, जिसके बाद परिवार के लोग उसका पीछा कर रहे हैं. यदि हम उनके हाथ आ गये तो हमें वे मार देंगे. साक्षी ने दूसरा वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया जिसमें वह कहती नजर आ रहीं हैं कि मैंने सिंदूर फैशन में नहीं लगा रखा है. मैंने सच में शादी कर ली है. मेरे पति के परिवार को परेशान करना बंद करें. अपने पिता से वह कहती हैं कि आप राजनीति करें, अपनी सोच बदलें और मुझे आजाद रहने दें. वह आगे कहती है कि बरेली के सांसद-विधायक और मंत्री जो मेरे पिता का सहयोग कर रहे हैं, वह ऐसा करना बंद करें.

Advertisements
%d bloggers like this: