Sunday, April 18, 2021

साक्षी-अजितेश की शादी को कोर्ट ने बताया वैध, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट, राजनीतिक साजिश का शक…

UP: पंचायत चुनाव में पैसा बांट रहे थे BJP के पूर्व MLA के भाई, रंगे हाथ पकड़े गए

पूर्व भाजपा विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ महंत दूबे के छोटे भाई व पूर्व प्रधान सत्येन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ राजू द्विवेदी को...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी...

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव          

गोरखपुर टाइम्स ब्रेकिंग :-    अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव               अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैंने...

महापौर हुये कोरोना पॉजिटिव,घर मे हुए आइसोलेट

महापौर हुये कोरोना पॉजिटिव,घर मे हुए आइसोलेट          गोरखपुर : महापौर सीताराम जायसवाल ने...

गोरखपुर :- आरपीएम के छात्र प्रवीण ने बढ़ाया ज़िले का मान,SDM बनकर करेंगें प्रदेश की सेवा

प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ परीक्षाओं में से एक उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 2020 की परीक्षा का परिणाम लोक सेवा आयोग के द्वारा...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

यूपी के बरेली जिले के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा की बेटी साक्षी और उसके पति अजितेश ने सुरक्षा की गुहार लगायी थी जिसपर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. दोनों सुबह हाईकोर्ट पहुंचे. टीवी रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान अजितेश के साथ कथित तौर पर मारपीट हुई, हालांकि जिले के एसएसपी अतुल शर्मा ने मारपीट की घटना को नकार दिया है.


यहां चर्चा कर दें कि साक्षी ने अपने पिता पर दलित युवक से शादी करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था, जो वायरल हो गया था. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और साक्षी ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगायी.

मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की शादी को वैद्य बताया है. कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया कि इस जोड़े को सुरक्षा प्रदान की जाए. हाई कोर्ट ने शादी को लेकर पेश किये गये साक्ष्यों को सही माना है और शादी के फर्जी प्रमाणपत्र होने से इनकार किया है. दोनों को बालिग बताते हुए कोर्ट ने कहा कि दोनों पति-पत्नी की तरह रह सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजितेश पर हमले को लेकर हाई कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया है. हमले के बाद जज ने अजितेश को कोर्ट रूम में ही बैठने को कहा. साथ ही कोर्ट ने साक्षी के विधायक पिता राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार भी लगाने का काम किया.

मुख्‍यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में दखल दिया है. उन्होंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के अनुसार सीएम यह जानना चाहते हैं कि कहीं ये राजनीतिक साजिश तो नहीं है. आपको बता दें कि दो विधायकों की बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है जिसमें मामले का जिक्र है.

क्या बोले वकील
पिटाई की घटना के बाद इलाहबाद हाईकोर्ट ने साक्षी और अजितेश को सुरक्षा देने का आदेश दिया है. उनके वकील ने कहा कि सिर्फ अजितेश को पीटा गया है. किसने पीटा इसकी जानकारी नहीं है लेकिन इससे यह जरूर साफ हो गया कि दोनों की जान को खतरा है. बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट परिसर में अजितेश के साथ हुई मारपीट मामले में कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया और अधिकारियों को तलब किया. इसके बाद साक्षी और अजितेश दोनों कोर्ट से वापस गये.

वीडियो हुआ था वायरल
यदि आपको याद हो तो कुछ दिन पूर्व साक्षी ने एक वीडियो जारी किया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में वह कहती नजर आ रही है कि उन्‍होंने अपनी मर्जी से शादी की है, जिसके बाद परिवार के लोग उसका पीछा कर रहे हैं. यदि हम उनके हाथ आ गये तो हमें वे मार देंगे. साक्षी ने दूसरा वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया जिसमें वह कहती नजर आ रहीं हैं कि मैंने सिंदूर फैशन में नहीं लगा रखा है. मैंने सच में शादी कर ली है. मेरे पति के परिवार को परेशान करना बंद करें. अपने पिता से वह कहती हैं कि आप राजनीति करें, अपनी सोच बदलें और मुझे आजाद रहने दें. वह आगे कहती है कि बरेली के सांसद-विधायक और मंत्री जो मेरे पिता का सहयोग कर रहे हैं, वह ऐसा करना बंद करें.

ये भी पढ़े :  रोजा तोड़कर मुस्लिम शख़्स ने हिंदू बच्चे को दिया ख़ून, बचाई मासूम की जान

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

UP: पंचायत चुनाव में पैसा बांट रहे थे BJP के पूर्व MLA के भाई, रंगे हाथ पकड़े गए

पूर्व भाजपा विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ महंत दूबे के छोटे भाई व पूर्व प्रधान सत्येन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ राजू द्विवेदी को...

यूपी बोर्ड 2021: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं आठ मई से, स्कीम जारी

बुजुर्ग माता-पिता की सेवा नहीं की तो संपत्ति से होंगे बेदखल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब बुजुर्ग माता-पिता के हित में नया कानून लाने की तैयारी में है। योगी सरकार अब...
%d bloggers like this: