Sunday, June 16, 2019
Politics

सीएम योगी ने कहा- ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ को भी जनेऊ व गोत्र याद आना हमारी वैचारिक जीत…..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अपना हमला बरकरार रखा है। रामनगरी में आज दो दिनी समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक्सीडेंटल हिंदू बताया है।

समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या आज हमारे प्रधानमंत्री की मेहनत से यूनेस्को ने वैश्विक धरोहर का दर्जा दिया, हम इन षड्यंत्र को आज भी नही समझ पा रहे, सबरीमला को देखा होगा, वहां जन आस्था क्या है ? सुप्रीम कोर्ट का फैसला क्या था,इससे पहले भी एक आयोजन पर रोक लगाई थी.

योगी ने कहा कि अपने को एक्सीडेंटल हिंदू बताने वालों को भी जनेऊ और गोत्र याद आ गया यह हमारी वैचारिक जीत है। उन्होंने कहा कि कुंभ भारतीय संस्कृति में मानवता का सबसे बड़ा मिलन स्थल है। यह तो मानवता का सबसे बड़ा पर्व भी है। हम बेहद गौरवशाली हैं कि यह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिंदुओं से बड़ा प्रकृति पूजक कोई नहीं फिर भी उन्हें पर्यावरण विरोधी साबित करने का षडयंत्र किया जा रहा है। वेद की रचना करने वाले ऋषि उस वर्ग से थे जिन्हें आज हम दलित कहते हैं।

योगी ने कहा कि अयोध्या कोर्ट में कौन लोग गए? जो कभी खुद मंदिर नहीं गए होंगे। लेकिन कहते सबको प्रवेश मिलना चाहिए, भेदभाव नहीं होना चाहिए भगवान के सामने, लेकिन आस्था होनी चाहिए,ऐसी PIL को लेकर फिर कोई NGT और SC चला जायेगा, और कहेगा कि इसे रोक दो,ऐसी PIL पर सुनवाई जल्दी होती है.

आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या षड्यंत्र आरंभ हुए तो मुझे लगा प्रयागराज कुम्भ होगा तो उसके खिलाफ षडयंत्र की कोशिशें होंगी उससे पहले हम वैचारिक कुम्भ करके इसे बताएंगे, हमसे बड़ा पर्यावरण हितैषी कौन हो सकता, एक हिन्दू पीपल बरगद नही काटता।

Advertisements
%d bloggers like this: