- Advertisement -
n
n
Monday, June 1, 2020

सीएम योगी ने गीडा में उद्यमियों को दिया भरोसा, बोले- पहले गोलियां चलती थीं, अब उद्योग लग रहे….

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को गीडा के स्‍थापना दिवस समारोह में उद्यमियों को उद्योग लगाने और उन्‍हें आगे बढ़ाने के लिए बेहतर माहौल देने का भरोसा दिया। उन्‍होंने कहा कि जहां पहले गोलियां चलती थीं वहां अब उद्योग लग रहे हैं। गीडा औद्योगिक विकास की नई ऊंचाई को छुएगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल की 8 करोड़ की आबादी है। इतनी आबादी के कई देश नहीं है। फोरलेन से गोरखपुर को कनेक्ट किया गया है। एयर कनेक्टिविटी में भी सुधार हुआ है। नौजवानों की ऊर्जा का लाभ आद्योगिक विकास से ही लिया जा सकता है। सरकार की औद्योगिक नीति रोजगार परक है। आज 500 से अधिक उद्योग हैं।

उन्‍होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस देश का सबसे लम्बा एक्सप्रेस वे है। इसके दोनों तरफ औद्योगिक गलियारा बनेगा। बैंक लोन देंगे। उद्योगों के क्रम में बायोफ्यूल का प्लांट लग रहा है। हम पराली से बायोफ्यूल बनायेंगे। किसानों की आय बढ़ेगी। अभी हमें डीजल पेट्रोल बाहर से मांगना पड़ता है। 8 लाख करोड़ डॉलर पेट्रोलियम प्रदार्थों के लिए खर्च करना पड़ता है।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  लकी ड्रा के साथ हुआ भव्य वस्त्र प्रदर्शनी एवं फैशन शो का समापन...

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि नारों से विकास नहीं होता। हर हाथ को काम चाहिए। गीडा ने सकारात्मक प्रयास किया है। यहां के उद्यमियों के छोटे छोटे मामले हल हो रहे हैं। यहां भूमि की आवश्यकता होगी। लिंक एक्सप्रेस में 1500 करोड़ का निवेश हो रहा है। यहां किसानों का हित छेड़े बिना जमीन की जरूरत को पूरा करना है। गोरखपुर का मतलब बिहार, नेपाल के लिए सबसे बड़ा सेंटर है। इसके पहले औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्‍य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, विधायक शीतल पांडेय, कमिश्‍नर अमित गुप्‍त, चैम्‍बर ऑफ इंडस्‍ट्रीज के अध्‍यक्ष अजीत विष्‍णु सरिया, प्रताप नारायण सिंह सहित कई महत्‍वपूर्ण लोगों ने विचार व्‍यक्‍त किए।

Advertisements
%d bloggers like this: