Thursday, February 21, 2019
Uttar Pradesh

सीएम योगी ने दी मंजूरी,उत्तर प्रदेश में 19 हजार होमगार्ड जवानों की भर्ती जल्द….

उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार 19 हजार होमगार्ड जवानों की भर्ती शुरू करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भर्ती की मंजूरी दे दी है। बुधवार को होमगार्ड कल्याण कार्यक्रम में होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि सीएम की मंजूरी के बाद भर्ती प्रक्रिया का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कानूनी औपचारिकतायें पूरी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। होमगार्ड मुख्यालय ने भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शासन की मंजूरी मिलते ही विभाग विज्ञापन जारी करेगा।

होमगार्ड्स मंत्री अनिल राजभर और डीजी जीएल मीणा ने बुधवार को ड्यूटी के दौरान दिवंगत हुये होमगार्ड जवानों के आश्रितों को तीन-तीन लाख रुपये के चेक दिये। समारोह में 10 वीं और 12 वीं में प्रथम श्रेणी में पाने वाले होमगार्ड्स जवानों के मेधावी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। मंत्री ने कहा कि मौजूदा समय में 90 हजार जवान ड्यूटियां कर रहे हैं। 10 हजार जवान जवान कुंभ में ड्यूटी कर रहे हैं। समारोह में आईजी होमगार्ड शरद चन्द्र त्रिपाठी, डीआईजी एसके सिंह समेत अधिकारी व जवान मौजूद थे।

चेक लेते वक्त दिवंगत जवानों की पत्नियों की आंखे नम हुईं
होमगार्ड्स मुख्यालय में आयोजित समारोह में होमगार्ड्स कल्याण समारोह में पति के नाम की घोषणा होने पर चेक लेने पहुंची दिवंगत होमगार्ड्स जवानों की पत्नियां आंसू नही रोक पायी। समारोह में कुछ वक्त के लिए सन्नाटा छा गया। हालांकि मंत्री और डीजी ने उन्हें ढाढस बंधाया। समारोह में हरदोई के मल्लावां के दिवंगत हरिनाम सिंह की पत्नी मानश्री को समारोह में तीन लाख रुपये का चेक दिया गया। इसके अलावा कन्नौज के अमर सिंह की पत्नी निर्मला देवी, होमगार्ड रोहित की पत्नी बबिता, रमेश यादव की पत्नी संगीता, सतपाल की पत्नी भोपाली, विनोद की पत्नी राम दुलारी, विक्रम सिंह की पत्नी इंद्रावती, घनश्याम की पत्नी आशा देवी, निर्भान सिंह की पत्नी अनीता व राधेश्याम सिंह की पत्नी लावती को तीन-तीन लाख रुपये के चेक मिला।

Advertisements
%d bloggers like this: