Home Purvanchal Ayodhya राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी प्रदीप दास और 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव,...

राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी प्रदीप दास और 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी को क्वारैंटाइन किया गया

293

यह तस्वीर प्रस्तावित राम मंदिर के मॉडल की है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की नींव रखेंगे।

  • सीडीओ प्रथमेश कुमार ने पुजारी और पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की बात काे नकारा
  • रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास के शिष्य हैं प्रदीप दास
  • 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि पर मंदिर की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। लेकिन, इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रामलला मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सतेंद्र दास के एक शिष्य प्रदीप दास कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे रामलला मंदिर में बतौर सहायक पुजारी कार्यरत हैं। इसके अलावा राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना की जद में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को क्वारैंटाइन किया है।

बता दें कि, आचार्य सतेंद्र दास रामलला के मुख्य पुजारी हैं। उनकी सहायता के लिए चार अन्य पुजारी भी रामलला की सेवा करते हैं। हालांकि, पुजारी और राम जन्मभूमि में तैनात सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की बात को सीडीओ प्रथमेश कुमार ने खारिज किया है।

ये भी पढ़े :  अभी-अभी:-हनुमानगढ़ी में माथा टेक मोदी सँग योगी ने रच दिया इतिहास, देखें दुर्लभ तस्वीरें

तीन अगस्त से शुरू होगा भूमि पूजन अनुष्ठान

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर में पंडितों की टीम 3 अगस्त से अनुष्ठान और पूजन के कार्यक्रम शुरू कर देगी। तीन अगस्त को गणेश पूजा के साथ उत्सव शुरू होगा। 4 अगस्त को रामार्चा होगा और 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से गर्भगृह पर पूजन और अनुष्ठान शुरू होंगे। जिसे काशी के विद्वानों के नेतृत्व में 11 पंडितों की टीम सम्पन्न करवाएगी। यही टीम प्रधानमंत्री मोदी से भूमि पूजन कार्यक्रम को वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच सम्पन्न करवाएगी। डॉ. मिश्र के मुताबिक, तीनों दिनों की पूजा और अनुष्ठान की व्यवस्था राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के संयोजन में होगी।

%d bloggers like this: