Thursday, August 22, 2019
Uttar Pradesh

हम जागरूक होंगे तो रूकेगा भ्रष्टाचार- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेडऩे के लिए आम लोगों को भी आगे आने को कहा है। गोरखपुर में आज उन्होंने नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने रैली में शामिल लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।रैली को रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान दौरे पर रवाना हो गए। राजस्थान विधानसभा चुनाव में आज उनकी चुनावी रैलियां हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोग जागरूक होंगे तो भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगेगा। यह तो अब बहुत जरूरी भी हो गया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर आज से 15 तारीख तक प्रत्येक विधानसभा में 150 लोगों की टोली सरकार के कार्यो को लोगों को बताएगी। जिससे कि आम जनता को भी सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत पता चल रहे और वह लोग भी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ दें। उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देश भारत की स्वच्छता मिशन से प्रभावित हो रहे है। अब तो हम लोग हर जगह को स्वच्छ करने की मुहिम में हैं। सफलता के लिए राह बनानी पड़ती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए अभियान चलाया था। जिसके बाद तो देश भी उनके साथ चल पड़ा।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से शुरू इस पदयात्रा पर भी लोगों के साथ आयोजक नगर निगम गोरखपुर को शुभकामनाएं। यह रैली शहर के विभिन स्थानों पर घूमकर लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने गोरखपुर और अन्य नगर निगमो को स्वच्छता के लिए धनराशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि हम लोग जागरूक हुए तो हमारा मोहल्ला, वार्ड, नगर ,प्रदेश नम्बर एक बन सकते हैं। हम लोग जागरूक हो इसलिए जागरकता रैली है। हम लोग इस माध्यम से लोगों को जागरूक करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा है। हम लोगों के लिए गौरव का विषय, हमने काफी अभियान चलाया लेकिन आज स्वच्छता रैली में भीड़ एतिहासिक है।

Advertisements
%d bloggers like this: