Tuesday, August 3, 2021

हर दिन कोरोना बना रहा रिकॉर्ड, देश में 24 घंटे में 6654 नए केस और 137 मौतें, जानें दिल्ली-महाराष्ट्र समेत टॉप 10 राज्यों का हाल

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

Maharajganj: प्राथमिक विद्यालय हो रहे मरम्मत कार्य में घटिया तरीके का किया जा रहा है प्रयोग

Maharajganj/Dhani: प्राथमिक विद्यालय हो रहें मरम्मत कार्य में अत्यन्त घटिया किस्म के मसाले व देशी बालू का अधिकता और सिमेन्ट नाम मात्र...

Maharajganj: नालियों के टूट जाने और समय से सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान, जांच कर सम्बन्धित कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई –...

महाराजगंज/धानी: महाराजगंज जनपद के धानी ब्लाक के अधिकारी भूल चूके हैं अपनी जिम्मेदारी। ग्राम सभा पुरंदरपुर के टोला केवटलिया में नाली टूट...

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन इजाफा देखने को मिल रहा रहा है और रोज यह सबसे अधिक मामलों का रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। आज भी कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 6654 नए मामले सामने आए हैं और करीब 137 लोगों की मौतें हुई हैं। शनिवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 125101 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 3720 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 125101 केसों में 69597 एक्टिव केस हैं, वहीं 45299 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 1517 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 44582 हो गई है। तो चलिए जानते हैं टॉप 10 राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति….

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की सबसे अधिक तबाही देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 44582 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 12583 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 1517 लोगों की जान जा चुकी है। 

ये भी पढ़े :  विश्वसनीयता खोता चौथा स्तम्भ
ये भी पढ़े :  यूपी : पुलिस के सवालों और आरोपियों पर कार्रवाई न होने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान

दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार बढ़ते ही जा रही है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 12319 मामले आ चुके हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 208 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 5897 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

गुजरात: महाराष्ट्र के बाद कोविड-19 ने सबसे ज्यादा गुजरात में तबाही मचाई है। गुजरात में कोरोना के 13268 मामले अब तक आए हैं, जिनमें 802 लोगों की मौत हो चुकी है और 5880 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश भी कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 6170 हो गई है, जिनमें से 272 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 3089 लोग ठीक हो चुके हैं।

तमिलनाडु: तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 14753 हो चुकी है। यहां इस महामारी से 98 की मौत भी हो चुकी है और 7128 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 2709 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1763 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 55 की मौत भी हुई है।

ये भी पढ़े :  एक फोन पर घर बैठे मंगाए फल,सब्जी,किराना व ब्रेकरी का समान,गोरखपुर के छात्रों की पहल.....

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 2177 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 629 लोग ठीक हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।  अब तक यहां 5735 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 3238 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 152 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान: राजस्थान में भी कोरोना के मामलो में काफी तेजी देखी जा रही है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 6494 मामले सामने आ चुके हैं। 153 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं 3680 लोग ठीक हो चुके हैं।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 3332 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1221 की मौत हो चुकी है। इनमें से 265 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Previous articleपूर्वांचल के अन्य जनपदों के साथ ही कालीन नगरी में भी कोरोना ने तेजी से पांव पसराना शुरु कर दिया है। गुरुवार को दो मृतकों की रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को संक्रमित बालक की मां समेत तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद सुरियावां थाना क्षेत्र के जीयनपुर गांव को हॉट स्पाट घोषित कर दिया गया। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गत माह ऊंज थाना क्षेत्र के रघुरामपुर (सरावां) के युवक की मुंबई में मौत हो गई थी। उसका अंतिम संस्कार कर आने वाले परिवार के 16 सदस्यों के साथ ही दो चालकों को एमबीएस के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। गत दिनों 10 साल के बालक, दादा व चाची की रिपोर्ट आई थी। जिसके बाद सभी को मंडलीय अस्पताल भेज दिया गया था। शुक्रवार को संक्रमित बालक की मां में भी कोरोना पाजीटिव आई। इसके इलावा सुरियावां थाना क्षेत्र के जीयनपुर गांव निवासी एक महिला व एक पुरुष दोनों वृद्धों की रिपोर्ट भी पाजीटिव आई। चार दिन पूर्व उनका सेंपल जांच को भेजा गया था। दोनों गांव में ही रहते थे। उधर, रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को जीयनपुर गांव में फोर्स संग एसडीएम ज्ञानपुर कविता मीना, तहसीलदार देवेंद्र यादव, सीओ भूषण वर्मा, प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप पहुंचे। गांव को हाट स्पाट घोषित करते हुए गांव के रास्तों को सीज कर दिया गया। किसी को भी घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई।
Next articleब्रेकिंग::-डिम्पल यादव उतरी सड़कों पर असहायों के लिए,एक्सप्रेस वे पर बांटा भोजन

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...
%d bloggers like this: