Thursday, August 22, 2019
Gorakhpur

हियुवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह को मिली जमानत…

हियुवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। सुनील सिंह की रिहाई का परवाना शनिवार को गोरखपुर जेल प्रशासन के पास पहुंचा। सुनील सिंह को गोरखपुर से लखनऊ जेल में ट्रांसफर किया गया है लिहाजा गोरखपुर जेल प्रशासन ने स्पेशल डाक से रिहाई का परवाना लखनऊ जेल भेज दिया है।

हिन्दु युवा वाहिनी के पदाधिकारी को धमकी देने के मामले में पलिस ने चंदन विश्वकर्मा को हिरासत में लिया था। जानाकरी के बाद सुनील सिंह अपने साथियों के साथ उसे छुड़ाने थाने पर पहुंच गए थे। वहां विवाद के बाद पुलिस ने सुनील को भी गिरफ्तार कर लिया था। बाद में थाने से कुछ दूरी पर पुलिस को एक लावारिस कार मिली थी जिसमें पेट्रोल बम रखा हुआ था। पुलिस-प्रशासन ने उसे आधार बनाकर सुनील सिंह और चंदन के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की थी।

सुनील सिंह और चंदन विश्वकर्मा ने डीएम के यहां शिकायत कर गलत तरीके से रासुका लगाने का आरोप लगाया था। इस मामले में डीएम ने शिकायत खारिज करते हुए शिकायती चिट्टी को लौटा दिया था। बाद में सुनील सिंह को लखनऊ जेल तथा चंदन विश्वकर्मा कानपुर जेल में भेज दिया गया था।

सुनील सिंह की जमानत पर रिहाई का परवाना शनिवार को गोरखपुर जेल पहुंचा। जेल प्रशासन ने स्पेशल डाकिया से उसे तत्काल लखनऊ जेल प्रशासन को भेजवा दिया। जेलर प्रेम सागर शुक्ला ने बताया कि रिहाई की चिट्ठी को लखनऊ जेल प्रशासन को भेज दिया गया है। लखनऊ जेल में बंद होने के नाते वहीं से सुनील सिंह की रिहाई होगी।

Advertisements
%d bloggers like this: