Monday, September 20, 2021

BREAKING: यूपी में आज 16 और नए मामले, 75 में 37 जिले कोरोना संक्रमित

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में मंगलवार सुबह जारी सैंपल रिपोर्ट में 36 में से 16 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण है। इनमें केजीएमयू में भर्ती लखनऊ का ढाई वर्ष का बच्चा भी है। लखनऊ में आज एक नया मामला सामने आया है जबकि एक ही आजमगढ़ का भी है। इनके साथ ही बाकी के 13 पॉजिटिव लोग ताजनगरी आगरा के हैं।

आज की रिपोर्ट में आजमगढ़ के शिवालिक हॉस्पिटल में भर्ती के बीच 60 वर्षीय, लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती ढाई वर्षीय बालक तथा चंदन हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती 36 वर्ष की महिला हैं। इनके अलावा अन्य 13 लोग आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। इनमें दस पुरुष तथा तीन महिलाएं हैं। इन सभी का सैंपल सोमवार रात में मिला था।

उत्तर प्रदेश सरकार ने विदेश से लौटने वाले सभी लोगों को अब 28 दिन तक घरों में ही क्वारंटाइन रहने का निर्देश भी जारी किया है। इन सभी क्वारंटाइन लोगों की विशेष निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही अब पुलिस हर मोहल्ले में कोरोना वॉरियर्स बनाएगी। इसकी पहल आज यानी मंगलवार से हागी। कोरोना वायरस प्रदेश में लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक करेंगे। इसके साथ ही सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए खाने का बजट भी बना लिया है। अब सरकार प्रतिदिन पांच हजार रुपया खर्च करेगी। इसमें 350 रुपया खाना पर खर्च होगा। सभी कोरोना वायरस पॉजिटिव को सिर्फ शाकाहारी खाना ही मिलेगा।

आगरा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब पहुंचा 66 पर

आगरा में अब तक कभी इतनी बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए थे, आज आई टेस्‍ट रिपोर्ट्स के अनुसार आगरा में 13 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शहर में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 66 पर पहुंच गया है। सोमवार की रात यह संख्‍या 53 पर थी, जबकि कल दिनभर में पांच नए केस पाए गए थे। इसके बाद यह साफ हो चुका है कि आगरा में लॉकडाउन की अवधि अब बढ़ाई जानी तय है। आगरा की स्थिति अब हाई रिस्‍क जोन में आ चुकी है। इतने बड़े पैमाने पर एक साथ नए मामले सामने आने के बाद आगरा की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। निजामुद्दीन से लौटे तब्‍लीगी मरकज के जमातियों ने ताजनगरी के आंकड़े को बढ़ाया, उसके बाद अब स्‍थानीय मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। 

ये भी पढ़े :  Corona: 50 लाख लोगों के खाने की व्यवस्था करेगी रिलायंस, देश के लिए सब कुछ करेंगे...
ये भी पढ़े :  गरीब के इलाज के लिए समाजसेवी अंकुर राज तिवारी ने बढ़ाया हाथ.....

बढ़ता ही जा रहा है ग्राफ

इससे पहले सोमवार को कोरोना वायरस के 33 नये संक्रमित मिले थे। जिनमें 29 पिछले दिनों तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं। अभी तक तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे 173 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 317 पहुंच गई है। सोमवार को 547 संदिग्धों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अब तक कोरोना वायरस यूपी के 37 जिलों तक अपने पांव पसार चुका है।

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को कौशांबी में एक, आगरा में पांच नए मरीज मिले और इसमें से तीन तब्लीगी जमात के थे। लखनऊ में सभी पांच तब्लीगी जमात वाले हैैं। सहारनपुर में चार, बुलंदशहर में दो, मथुरा में दो में से एक तबलीगी जमात में शामिल था। सीतापुर में सभी आठ तब्लीगी जमात के और कानपुर नगर बिजनौर व बदायूं में तब्लीगी जमात का एक-एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वही अभी तक कुल 317 मरीजों में से 173 मरीज ऐसे हैं जो तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे।

उन्होंने बताया कि नोएडा में अब तक 58 मरीज, बरेली में छह, बुलंदशहर में तीन, बस्ती में पांच, पीलीभीत में दो, कौशांबी में एक व मुरादाबाद में दो मरीज मिले हैं और इसमें एक भी तब्लीगी जमात का नहीं है । वही अब तक आगरा में मिले 52 मरीजों में 32 तब्लीगी जमात के हैं। इसके अलावा लखनऊ में 22 में से 12, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुर खीरी में चार में से तीन, सीतापुर में सभी आठ, मथुरा में दो में से एक, कानपुर नगर में आठ में से सात, वाराणसी में सात में से चार, शामली में 17 में से 16, जौनपुर में तीन में से दो ,बागपत में दो में से एक, मेरठ में 33 में से 13, गाजीपुर में सभी पांच ,हापुड़ में सभी तीन ,सहारनपुर में सभी 17 बांदा, में सभी दो, महाराजगंज में सभी छह, हाथरस में सभी चार, मिर्जापुर में सभी दो ,रायबरेली में सभी दो ,औरैया व बाराबंकी में एक-एक ,गाजीपुर में सभी पांच, आजमगढ़ में सभी तीन, फिरोजाबाद में सभी चार, हरदोई में एक, प्रतापगढ़ में सभी तीन और बदायूं में एक तबलीगी जमात का कोरोना संक्रमित पाया गया है।

ये भी पढ़े :  गरीब के इलाज के लिए समाजसेवी अंकुर राज तिवारी ने बढ़ाया हाथ.....
ये भी पढ़े :  big breaking एसएसबी जवान ने फंदे से लटका, परिजन लेकर पहुंचे अस्पताल, मौत...

20341 संदिग्ध  हुए चिह्नित

स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम ने सोमवार को 20341 ऐसे लोगों को चिह्नित किया जो चीन या फिर किसी दूसरे देश की यात्रा करके यूपी वापस लौटे हैं। फिलहाल इन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। यूपी में अब तक 62863 ऐसे लोग चिह्नित किए जा चुके हैं।

अब तक 5595 की रिपोर्ट आई निगेटिव, 170 की आना बाकी

यूपी में अभी तक 6073 लोगों के नमूने जांच के लिए लैब में भेजे जा चुके हैं और इसमें से 5595 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वही 170 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। 

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Maharajganj: तेज तर्रार नेता नितेश मिश्र भाजपा छोड़ थामा सपा का दामन, आपने सैकड़ों समर्थकों के साथ ली सदस्यता

Maharajganj/Dhani: धानी ब्लॉक के डेढ़ सौ लोगो ने पूर्व भाजपा नेता नीतेश मिश्र के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सदस्यता लिया। प्राप्त...

स्वर्णकार समाज ने लोकसभा , विधानसभा में अपने प्रतिनिधित्व के लिए भरी हुँकार,जल्द प्रदेश व्यापी होगी सभा

स्वर्णकार समाज का स्वर लोकसभा एवं विधानसभाओं में मुखरित हो प्रतिनिधित्व सभी पंचायतों में हो इस विचार के साथ स्वर्णकार समाज...
%d bloggers like this: