Saturday, July 31, 2021

सकारात्मक : 93 वर्षीय किरण ने मात्र 6 दिन में दी कोरोना को मात

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

Maharajganj: प्राथमिक विद्यालय हो रहे मरम्मत कार्य में घटिया तरीके का किया जा रहा है प्रयोग

Maharajganj/Dhani: प्राथमिक विद्यालय हो रहें मरम्मत कार्य में अत्यन्त घटिया किस्म के मसाले व देशी बालू का अधिकता और सिमेन्ट नाम मात्र...

Maharajganj: नालियों के टूट जाने और समय से सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान, जांच कर सम्बन्धित कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई –...

महाराजगंज/धानी: महाराजगंज जनपद के धानी ब्लाक के अधिकारी भूल चूके हैं अपनी जिम्मेदारी। ग्राम सभा पुरंदरपुर के टोला केवटलिया में नाली टूट...

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

93 वर्षीय बुजुर्ग महिला किरण शर्मा ने मात्र 6 दिन में दी कोरोना को मात

कोरोना को लेकर समाज के हर वर्ग में जहां भय व्याप्त है। वहीं बुजुर्ग अपनी सकारात्मक सोच और अनुशासित दिनचर्या से समाज को संदेश दे रहे हैं। सोमवार को रामगंगा विहार निवासी 93 वर्षीय बुजुर्ग महिला किरण शर्मा ने अपनी सकारात्मक सोच व हिम्मत के बल पर कोरोना को मात दी है। साथ ही उनके 58 वर्षीय बेटे सुनील शर्मा ने भी कोरोना से जंग जीत ली।

किरण मुरादाबाद में अब तक की सबसे उम्रदराज कोरोना संक्रमित हैं, जो सबसे कम दिनों में स्वस्थ होकर घर लौटी हैं। इससे पूर्व 82 वर्षीय शशि आठ दिन में कोरोना को मात देकर संक्रमितों को हार न मानने के लिए प्रेरित कर चुकी हैं। कोरोना को हराने में किरण को केवल 6 दिन लगे। जबकि उनके बेटे को स्वस्थ होने में 9 दिन लगे। दोनों को सोमवार दोपहर सवा 3 बजे रेलवे अस्पताल से छुट्टी दी गई। रेलवे अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक व उनकी टीम ने बुजुर्ग महिला को शॉल पहनाकर व पुष्प वर्षा कर सम्मान दिया। महिला व उनके बेटे को चिकित्सकों की टीम ने ससम्मान विदा किया। घर जाते हुए किरण ने सभी को आशीर्वाद व धन्यवाद दिया।

शहर की सबसे उम्रदराज कोरोना मरीज किरण शर्मा (93) के स्वस्थ हो जाने से अन्य मरीजों का आत्मविश्वास बढ़ा है। वहीं चिकित्सकों और अन्य स्टाफ में भी उत्साह है। कोरोना जहां युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक को अपना शिकार बना रहा है। समाज में इसे लेकर कई तरह की भ्रांतियां और भय व्याप्त है। ऐसे में किरण संक्रमितों और भयग्रस्त लोगों के लिए आशा की किरण से कम नहीं हैं।

ये भी पढ़े :  पत्नी लॉकडाउन में फंसी, पति ने अपनी चचेरी बहन से किया निकाह....

उनके बेटे सुनील ने बताया कि 10 अगस्त से उन्हें बुखार की शिकायत थी। दवाइयां लेने के बाद भी जब बुखार ठीक नहीं हुआ तो निजी लैब से कोरोना की जांच कराई। 22 अगस्त को रिपोर्ट पाजिटिव आई और उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके बाद परिजनों की भी जांच हुई। जिसमें उनकी मां व पत्नी पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि मां को टीएमयू के लिए रेफर किया गया था। लेकिन प्रार्थना करने पर प्रशासन ने बेटे सुनील के साथ ही किरण को भी रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया। इतना ही नहीं मां-बेटे को एक दूसरे के बराबर में बेड उपलब्ध कराया।

ये भी पढ़े :  योगी की पुलिस कांवड़ियों पर बरसाती है फूल, लेकिन नमाज पढ़ने से रोकती है: ओवैसी

सोमवार को अस्पताल से छुट्टी के वक्त उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जीने की इच्छा ही आपको बचाती है। यदि आपमें इच्छाशक्ति है किसी भी बीमारी को हराने की तो वो आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकती। उन्होंने कहा कि जो भी संक्रमित हो रहे हैं वो हिम्मत रखें और दिनचर्या को अनुशासित करें। जो इस संक्रमण से बचे हुए हैं वे सतर्क रहें। इस मौके पर सीएमएस डॉ. जगदीश चंद्र, डॉ. दिनेश मोहन, डॉ. राधाकांत पांडे, डॉ. हुमैरा, डॉ. सलमान, डॉ. अनिल सेठी, दीपक कुमार व बालादत्त शर्मा आदि स्टाफ मौजूद रहे।

93 वर्ष की उम्र में भी खुद करती हैं अपने काम
महिला के बेटे सुनील शर्मा ने बताया कि उनकी मां अपना अधिकांश काम स्वयं करती हैं। वह सुबह पांच बजे उठती हैं। इसके बाद घर के परिसर में ही कुछ देर टहलती हैं। स्नान आदि करने के बाद प्रतिदिन एक घंटे पूजापाठ में लीन रहती हैं। वह घर का बना सादा भोजन ही लेती हैं।

ये भी पढ़े :  मां ने 16 वर्षी बेटी से शादी का झांसा देकर अश्लील व दुष्र्कर्मम के प्रयास करने का लगाया आरोप, दी तहरीर....

भर्ती होते वक्त हालत थी बेहद नाजुक
रेलवे अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि भर्ती करते वक्त किरण की हालत बेहद नाजुक थी। उनका आक्सीजन लेवल 90 आ गया था। साथ ही ब्लड प्रेशर भी अधिक था। उन्हें सांस लेने में लगातार तकलीफ हो रही थी। इसके बाद भी सभी को चौंकाते हुए उन्होंने जल्द ही खुद को बेहतर कर लिया। डॉ. जगदीश ने कहा कि उनके मामले को हमने चुनौती के रूप में लिया। किरण के स्वस्थ होने से पूरी टीम में उत्साहित है। उन्होंने कहा कि 44 बेड का कोविड सेंटर-1 अगस्त को शुरू किया गया था। यहां से अब तक 100 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। जबकि 21 का उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि हर मरीज को पारिवारिक माहौल व बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है।

ये भी पढ़े :  चोली-लहंगा, चाची-भाभी- भोजपुरी के होली गानों ने औरतों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है

जिला प्रशासन ने भोजन का किया विशेष प्रबंध
सुनील शर्मा ने बताया कि उनकी मां रोटी-सब्जी आदि नहीं खा पाती हैं। इसकी सूचना जब उन्होंने अस्पताल स्टाफ को दी तो स्टाफ ने जिला प्रशासन को अवगत कराया। रेलवे अस्पताल के डॉ. राधाकांत पांडे ने बताया कि प्रशासन ने मरीज को बेहतर सुविधाएं देने में कोई कमी नहीं की। किरण के लिए दाल, दलिया व खिचड़ी आदि प्रशासन की ओर से आता था। वहीं किरण ने बताया कि रेलवे के मेडिकल स्टाफ ने खाने-पीने से लेकर नहाने तक का ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने परिवार की तरह ही उनकी देखभाल की। इसके लिए उन्होंने रेलवे मेडिकल स्टाफ जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...

बड़े पैमाने पर हुआ सीओ का तबादला,125 सीओ किये गए इधर से उधर….

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सीओ यानी उपाधीक्षकों के तबादले किये गए।।125 उपाधीक्षकों का तबादला किया...

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसी बहू, सिद्धि के लिए दे दी अपने ही ससुर की बलि

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंस कर एक बहू ने अपने ही ससुर...
%d bloggers like this: