Sunday, September 19, 2021

CBI के सामने डॉक्‍टरों ने खोले कई राज, कहा-पुलिस के कहने पर रात को हुआ था सुशांत का पोस्टमॉर्टम…

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

सुशांत सिंह राजपूत का पोस्‍टमॉर्टम करने वाले डॉक्‍टरों से आज सीबीआई की और से पूछताछ की गई है और पूछताछ के दौरान सीबीआई के सामने डॉक्‍टरों ने कई सारे राज खोले हैं। सीबीआई की पूछताछ में सुशांत की अटॉप्‍सी करने वाले एक डॉक्‍टर ने बताया कि मुंबई पुलिस के आदेश पर ही सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम जल्‍दी किया गया था। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार सीबीआई की टीम ने डॉक्‍टरों से शनिवार को जब पूछताछ की। तो डॉक्टरों से सबसे पहले यही सवाल किया गया कि सुशांत की अटॉप्‍सी करने में इतनी जल्‍दबाजी क्‍यों दिखाई गई। इस सवाल के जवाब में एक डॉक्‍टर ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस ने ऐसा करने को कहा था।

दरअसल सुशांत सिंह का पोस्टमॉर्टम रात के समय किया गया था। जो कि नियमों के खिलाफ है। पोस्टमॉर्टम के नियमों के तहत रात में पोस्टमॉर्टम नहीं किया जा सकता है। रात में पोस्टमॉर्टम करने के लिए विशेष मंजूरी लेनी होती है। लेकिन कूपर अस्‍पताल के डॉक्टरों ने सुशांत का पोस्टमॉर्टम रात के समय कर दिया था। 14 जून की सुबह सुशांत की लाश उनके बेडरूम में मिली थी और 14 जून की रात को ही सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम कर दिया गया।

ये भी पढ़े :  केंद्र सरकार लड़कियों के लिए शादी की न्यूनतम उम्र पर सोच रही है - पीएम मोदी

अभी भी चल रही है पूछताछ

बताया जा रहा है कि अस्‍पताल में सुशांत का अटॉप्‍सी करने वाले 5 डॉक्‍टरों से पूछताछ की जा रही है और सीबीआई को अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई तरह की खामियां भी मिली है। जिसको लेकर इन डॉक्टरों से सवाल किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े :  सोशल मीडिया में यह फोटो जीत रही है सबका दिल, बॉलीवुड भी हुआ इन मासूमों पर लट्टू...

90 मिनट में किया था पोस्टमॉर्टम

इससे पहले ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया था कि जब सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा था। उस समय वहां पर उनकी बड़ी बहन मीतू सिंह भी थी और मीतू सिंह के कहने पर ही पोस्टमॉर्टम जल्दी किया गया था। रिपोर्ट में पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर सचिन सोनावने के आधार पर कहा गया था कि सुशांत की बहन और उनके बहनोई ओपी सिंह की रिक्वेस्ट पर पोस्टमॉर्टम किया गया था। पोस्टमॉर्टम पूरा होने में 90 मिनट लगे थे। साथ में ही डॉक्टर ने ये भी कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है। जिसके तहत रात में पोस्टमॉर्टम नहीं किया जा सकता। मुंबई में रात में भी पोस्टमॉर्टम किए जाते हैं।

जांच के लिए एम्स अस्पताल भेजी जाएगी रिपोर्ट

सीबीआई की और से सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट को जल्द ही दिल्ली के एम्स अस्पताल भी भेजा जाएगा। दरअसल सीबीआई के कहने पर एम्स ने एक फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम का गठन किया है। जिसमें 5 फोरेंसिक सदस्य हैं, जो कि सुशांत की पोस्टमॉर्टम फाइलों की जांच करेंगे। इस टीम का नेतृत्व एम्स के फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता कर रहे हैं। सुशांत की फोरेंसिक रिपोर्ट के अलावा डॉ. सुधीर गुप्ता की टीम सुशांत सिंह राजपूत को दी जा रही दवाइयों की भी जांच करेगी। इन दवाइयों की जांच एम्स की प्रयोगशाला में की जाएगी।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर: चिड़ियाघर में हाईटेंशन लाइन शिफ्टिंग का काम रुका

रिया के मुर्दाघर जाने पर उठ रहे हैं सवाल

जिस अस्पताल में सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम किया गया था। वहां पर रिया चक्रवर्ती गई थी। खबरों के अनुसार सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले 15 जून को रिया चक्रवर्ती अस्‍पताल के मुर्दाघर में थीं। जहां पर वो 45 मिनट तक रुकी थीं। रिया को किस आधार पर मुर्दाघर जाने दिया गया। इसको लेकर भी सीबीआई अस्‍पताल प्रबंधन और मुंबई पुलिस से सवाल कर सकती है।

ये भी पढ़े :  लंदन में एक भारतीय उबर ड्राइवर की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है...

वहीं कहा जा रहा है कि रिया से भी सीबीआई जल्द पूछताछ करने वाली है। रिया के साथ-साथ उनके परिवार वालों से भी सीबीआई पूछताछ करेगी। आज सीबीआई की टीम की और से सुशांत के कुक नीरज, दोस्त सिद्धार्थ पठानी, दीपेश से पूछताछ की गई है। इनके अलावा सीबीआई की दूसरी टीम ने सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की है।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

सिद्धार्थ पांडेय बने भाजपा मीडिया सम्‍पर्क विभाग के क्षेत्रीय संयोजक…

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा संगठन को नए स्‍तर से मजबूत बनाने में...

शहीद के बेटे नीतीश 15 अगस्त को यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर फहराएंगे तिरंगा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सौपा...

Gorakhpur: गोरखपुर के राजेन्द्र नगर के रहने वाले युवा पर्वतारोही नीतीश सिंह 15 अगस्त को यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट...
%d bloggers like this: