Friday, July 30, 2021

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का मौका, होगी लाखों की कमाई

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

Uttar Pradesh| कारोबारी बनना चाहते हैं तो अमूल आपको मौका दे रहा है। देश में अमूल दूध और दुग्ध उत्पादों का एक जानामाना नाम है। ऐसे में इसकी फ्रेंचाइजी लेकर बड़ा कारोबार किया जा सकता है। इसकी फ्रेंचाइजी लेने पर थोड़े से निवश पर ही लाखों रुपये महीने की कमाई आसानी हो जाती है। अमूल के दुग्ध उत्पादों की मांग हर शहर और शहरों के सभी इलाकों पर है। ऐसे में आप कहीं भी अमूल की फ्रेंचाइजी खोल कर मोटी कमाई कर सकते हैं। अगर आपकी अपने इलाके में अच्छी जान पहचान है तो यह बिजनेस पहले ही दिन से कमाई देने लगेगा।

अगर ऐसा नहीं है तो कुछ दिन आपको ग्राहक बनाने में लग सकता है। बाद में अच्छी कमाई होने लगती है। अगर आप इच्छुक हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वैसे अमूल ने फ्रेंचाइजी के नियम और शर्त अपनी वेबसाइट पर डाल रखा है, जिसे पढ़कर इस कारोबार में उतरने का फैसला किया जा सकता है। कंपनी फ्रेंचाइजी देने के लिए किसी से भी रॉयल्टी नहीं मांगती है और न ही लाभ में हिस्सा। ऐसे में फ्रेंचाइजी से होने वाली पूरी कमाई आपकी ही होती है।

ये भी पढ़े :  नाले के निर्माण कार्य मे हो रही लापरवाही को देख बिफरे सदर सांसद रवि किशन,अधिकारियों को लगाई फटकार...

अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर कारोबार शुरू करना काफी सरल है। ऐसा इसलिए कि अमूल का कस्टमर बेस बड़ा है और शहरों की हर लोकेशन पर इसके उत्पादों की मांग है। अमूल के दुग्ध उत्पाद अपने नाम से ही प्रसिद्ध हैं। फ्रेंचाइजी लेने वालों को इसके प्रचार पर खर्च करने की जरूरत नहीं है। देश के छोटे-छोटे शहरों में इसकी पहुंच है। ऐसे में माना जाता है कि अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में नुकसान नहीं होता है। इसके अलावा अमूल अपनी फ्रेंचाइजी देने वक्त रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग की मांग नहीं करती है।

ये भी पढ़े :  ब्रेकिंग:गोरखपुर के इन चार थाना क्षेत्रों में 17 अगस्त तक लॉकडाउन,डीएम ने जारी किया आदेश....

ऐसे में फ्रेंचाइजी लेने वाली कमाई पूरी उसकी ही होती है। इसके अलावा अमूल फ्रेंचाइजी लेने में निवेश भी ज्यादा नहीं करना पड़ता है। अगर आप 2 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं, तो आसानी से अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर कारोबार शुरू हो जाएगा।

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी देता है। एक है अमूल आउटलेट। इसमें अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी देता है। ऐसी फ्रेंचाइजी लेने पर करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होता है। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 25 हजार रुपये लिया जाता है। वहीं रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, उपकरणों पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। इसके अलावा अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी भी देता है। इसकी फ्रेंचाइजी के लिए निवेश ज्यादा करना होता है। ऐसी फ्रेंचाइजी पर करीब 5 लाख रुपये का खर्च आता है। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी के लिए 50 हजार रुपये देना होता है। इसके अलावा रिनोवेशन के लिए 4 लाख रुपये और उपकरणों के लिए 1.50 लाख रुपये का निवेश करना होता है।

अमूल की फ्रेंचाइजी से हर महीने 5 से 10 लाख रुपये तक की बिक्री आसानी से की जा सकती है। अमूल अपनी फ्रेंचाइजी लेने वालों को हर प्रोडक्‍ट्स पर मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी के आधार पर कमीशन देता है। 1 मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन अमूल देती है। वहीं अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर फ्रेंचाइजी वालों को रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी तक का कमीशन दिया जाता है। इसके अलावा प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल उत्पादों पर 10 फीसदी कमीशन मिलता है।

ये भी पढ़े :  खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम में गोरखनाथ खिचड़ी मेले का किया निरीक्षण

अमूल की फ्रेंचाइजी खोलने के लिए कंपनी ने जगह को लेकर शर्त रखी है। अगर आप फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास इतनी जगह है तो अमूल की फ्रेंचाइजी आपको मिल सकती है। इसके अलावा अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए न्यूनतम 300 वर्ग फुट जगह की जरूरत होगी। अमूल फ्रेंचाइजी देने में इस शर्त का कड़ाई से पालन करती है।

ये भी पढ़े :  विश्व एड्स दिवस पर गोरखपुर स्टेशन परिसर में चलाया गया साक्षर अभियान,किया गया जागरूक

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप ऑनलाइन प्रक्रिया अपना सकते हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो retail@amul.coop पर मेल करके भी जानकारी ले सकते हैं।
वहीं अमूल की फ्रेंचाइजी की पूरी जानकारी लेने के लिए आप http://amul.com/m/amul-scooping-parlours
इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
इसके अलावा अमूल की फ्रेंचाइजी की पूरी जानकारी के लिए https://amul.com/m/amul-franchise-business-opportunity
पर भी क्लिक कर सकते हैं।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

ब्लॉक प्रमुख बड़हलगंज आशीष राय के जीत की गूंज सात समंदर पार भी…

बड़हलगंज से आशीष राय के विजयी घोषित होने पर विदेशों में भी बंटी मिठाइयां गोरखपुर। शनिवार को तीन ब्लॉक...

भाजपा ने ब्लॉक प्रमुख के लिए विधायक विपिन सिंह की पत्नी नीता सिंह,विधायक संत प्रसाद की बहू पर खेला दाँव, देखें गोरखपुर की सूची…

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव संपन्न होने के उपरांत त्रिस्तरीय पंचायत को और सुदृढ़ बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा...
%d bloggers like this: