Tuesday, July 23, 2019
NationalPolitics

CM बनाने की मांग पर पायलट समर्थक हुए उग्र, हाईवे जाम और रोडवेज में तोड़फोड़….

राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए गुरुवार को दिल्ली में दिनभर चले सियासी बैठकों के दौर के बावजूद देर शाम तक कांग्रेस की तरफ किसी के नाम का ऐलान नहीं किया जा सका. इस बीच पीसीसी चीफ सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया.

दौसा जिले में गुर्जर समाज के लोगों ने नेशनल हाईवे 21 को जाम कर दिया और रोडवेज बस में भी तोड़फोड़ की. इस पर पायलट ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

दिनभर से सीएम के नाम की घोषणा का इंतजार कर रहे गुर्जर समाज के लोगों ने शाम होते-होते सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया. पायलट को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर दौसा के पाटोली पीपलखेड़ा में गुर्जर समाज के लोगों ने शाम नेशनल हाईवे 21 को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने रोडवेज बस में भी तोड़फोड़ कर दी.

इधर नेशनल हाईवे जाम की सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को समझाइश के प्रयास किए. लेकिन गुर्जर समाज के लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस को भी काफी दूर ही खड़ा होना पड़ा.

दूसरी तरफ पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने शाम करीब 6 बजे ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से शांति एवं अनुशासन बनाए रखने की अपील की. अपने ट्वीट में पायलट ने कहा कि उन्हें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर पूरा विश्वास है. राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी जो भी फैसला लेंगे उसका हम स्वागत करेंगे. पार्टी की गरिमा बनाये रखना हम सभी की ज़िम्मेदारी है.

वहीं गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने भी युवाओं से की शांति की अपील करते हुए कहा है कि जहां रास्ते रोके हैं, उन्हें खोल दें.

Advertisements
%d bloggers like this: