Friday, September 24, 2021

एक पाली में परिवहन विभाग के अवर निरीक्षक तो दो पाली में होगी 31वीं बिहार न्यायिक प्रारंभिक परीक्षा

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

MUZAFFARPUR : रविवार 6 दिसंबर को जिले में31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा एवं परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक के पदों की रिक्तियों के विरुद्ध चयन के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा जिले के 4 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में 11:30 बजे पूर्वाहन से 1:00 बजे अपराहन तक एवं 2:00 बजे अपराहन से 4:00 बजे अपराहन तक आयोजित होगी। वहीं प्रवर्तन अवर निरीक्षक की परीक्षा 6 दिसंबर को एक पाली में सुबह 10:00 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे मध्यान तक आयोजित की जाएगी।

दोनों ही परीक्षा में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों,जोनल एवं सुपर जोनल, उड़नदस्ता दल तथा अन्य पदाधिकारियों की ब्रीफिंग समाहरणालय सभाकक्ष में की गई। उक्त ब्रीफिंग अपर समाहर्ता ,आपदा अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता ओम प्रकाश एवं विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा आलोक कुमार के द्वारा की गई।

ये भी पढ़े :  ब‍िजनेसमैन की पत्नी को लूटकर बदमाश ने छूए पैर, बोला- बहन की शादी करना है, माफ कर देना

ब्रीफिंग में परीक्षा के सफल संचालन और कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर आवश्यक दिशा- निर्देश उपस्थित पदाधिकारियों को दिया गया। दोनों ही परीक्षा के लिए श्री अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन को सहायक परीक्षा संयोजक के रूप में नामित किया गया है।

ये भी पढ़े :  Pariksha pe Charcha 2020 : पीएम मोदी ने दिया गुरु मंत्र , विफलताओं में भी सफलता की शिक्षा , बोले , चंद्रयान फेल हुआ तो मैं चैन से सो नहीं पाया

दोनों ही परीक्षा में कोविड-19 से संबंधित निर्धारित प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया।

न्यायिक सेवा से संबंधित परीक्षा जिले के चार केंद्रों पर होगी। उक्त परीक्षा के लिये चार स्टैटिक दंडाधिकारी एवं चार प्रेक्षक ,दो जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनयुक्ति की गई है एवं मो० उमैर ,जिला भूअर्जन पदाधिकारी को सुपर जोनल बनाया गया है। परीक्षा के लिए महिला पॉलिटेक्निक बेला परीक्षा भवन, महिला पॉलिटेक्निक बेला प्रशासनिक भवन block-1, महिला पॉलिटेक्निक बेला प्रशासनिक भवन एमिनिटीज हॉल और रेजोनेंस इंटरनेशनल स्कूल खबड़ा को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

प्रवर्तन अवर निरीक्षक पद के लिए जो परीक्षा हो रही है उसके लिए जिले में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कुल परीक्षार्थियों की संख्या 7051है। उक्त परीक्षा 10:00 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे मध्यान तक आयोजित होगी।इसमें अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम 8:30 बजे पूर्वाहन है।

उक्त परीक्षा के शांतिपूर्ण आयोजन एवं विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 15 स्टैटिक दंडाधिकारी-सह- प्रेक्षक, 7 जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारियों और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर विश्वविद्यालय : शीघ्र शुरू होगी रुकी हुई शिक्षक भर्ती...

दोनों ही परीक्षा के अवसर पर विशेष एवं अवांछनीय परिस्थिति से निपटने हेतु दोनों ही परीक्षाओं के लिए स्थानीय पीआईआर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जो 6 दिसंबर को प्रातः 7:00 बजे से कार्य करेगा। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 0621- 2212 377 एवं 22162275 है।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी बोर्ड 2021: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं आठ मई से, स्कीम जारी

लखनऊ. यूपी बोर्ड 2021 के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं अब 24 अप्रैल की जगह आठ...

यूपी ग्राम पंचायत चुनाव: होली मिलन के बहाने ‘प्रधान’ साध रहे वोट बैंक

Maharajganj: यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। उम्मीदवार भी अपने सभी कील कांटे के साथ रणनीति बना रहे...

ब‍िजनेसमैन की पत्नी को लूटकर बदमाश ने छूए पैर, बोला- बहन की शादी करना है, माफ कर देना

टॉय गन की मदद से एक बदमाश ने होजरी व्यवसायी की पत्नी, नौकरानी को बंधक बनाकर लगभग 4 लाख का माल लूट...
%d bloggers like this: