Thursday, April 9, 2020

गोरखपुर आ रही ट्रेन में मिले कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज, गोरखपुर तक सब अलर्ट।

मुंबई से गोरखपुर आ रही गोदान एक्सप्रेस एक्सप्रेस में जबलपुर तक सफर करने वाले तीन यात्रियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। तीनों यात्री एसी कोच में बैठे थे और पिछले सप्ताह विदेश से लौटे थे। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रेलवे ने मुंबई से लेकर गोरखपुर तक अलर्ट जारी कर दिया है। रेलवे ने उस कोच के यात्रियों को यात्रियों को मोबाइल के जरिए संदेश भी भेजना शुरू कर दिया है।

16 मार्च को मुंबई से तीन यात्री गोरखपुर आने वाली गोदान एक्सप्रेस के बी-1 के 9, 10 और 60 नंबर बर्थ पर सवार हुए। रेलवे के मुताबिक तीनों यात्री जबलपुर स्टेशन पर उतर गए। उनकी तबीयत बिगड़ी तो स्थानीय अस्पताल में जांच कराया गया जहां तीनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव था। इसके बाद उनकी यात्रा का इतिहास खंगाला गया।

पता चला कि वह पिछले सप्ताह ही विदेश से लौटे थे और फिर मुंबई से गोदान एक्सप्रेस में सवार होकर जबलपुर के लिए निकले थे। यह जानकारी होते ही पूरे भारतीय रेल के कंट्रोल पर अलर्ट का संदेश जारी कर दिया गया।

ये भी पढ़े :  Corona: एक दिन में 200 से ज़्यादा नए मामलो के साथ आंकड़ा 1200 के पार, देश के हालात ...

साथ ही यह भी कहा गया कि जितने भी यात्री गोदान के बी-1 में कोच में है। खासकर जिसमें कोरोना पाजीटिव पाए गए यात्री बैठे थे उस कूपे में 11 से लेकर 16 नंबर बर्थ तक के यात्रियों को मोबाइल पर संदेश भेजकर अलर्ट करें। अगर कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर सूचित करें।

Advertisements
%d bloggers like this: