Thursday, January 23, 2020
Breaking NewsGorakhpur

गोरखपुर महोत्सव के लिए चार बॉलीवुड कलाकारों के नाम प्रस्तावित

जनवरी में 11, 12 व 13 तारीख को होने वाले गोरखपुर महोत्सव के बॉलीवुड नाइट के लिए चार बॉलीवुड कलाकारों के नाम प्रस्तावित किए गए हैं। इन्हीं में से किसी एक को बुलाया जाएगा। सांस्कृतिक समिति की बैठक में सोनू निगम, अरिजीत सिंह, श्रेया घोषाल और उदित नारायण को प्राथमिकता देने पर सहमति बनी है। महोत्सव के बालीवुड व भोजपुरी नाइट के लिए कलाकारों की संभावित सूची बना ली गई है। संपर्क साधने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। स्थानीय कलाकारों को महोत्सव में अवसर देने की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है। तय हुआ है कि ऐसे कलाकारों को अवसर दिया जाएगा, जिन्हें पिछले महोत्सव में हुनर दिखाने का अवसर नहीं मिला था।

बालीवुड नाइट के लिए 22 गायक कलाकारों की संभावित सूची तैयार की गई है। इसमें उदित नारायण, कुमार शानू, सोनू निगम, अरिजीत सिंह, श्रेया घोसाल, कनिका कपूर, पलक मुच्छल, नेहा कक्कड़, ऋचा शर्मा जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं। सांस्कृतिक समिति की बैठक में चार नामों को प्राथमिकता देने की सहमति बनी है। भोजपुरी नाइट के लिए कल्पना और मालिनी अवस्थी के नाम पर विचार चल रहा है। उम्मीद है इनमें से एक या फिर दोनों को महोत्सव के मंच से सुनने का अवसर पूर्वांचलवासियों को मिलेगा। महोत्सव के मंच से आयोजित होने वाले सबरंग और लोकरंग कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों को अवसर दिया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग ने आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। शास्त्रीय संगीत नाइट के लिए गायन और नृत्य कलाकारों के नाम की सूची तैयार की जा रही है।

महोत्सव के पहले दिन 11 जनवरी को शास्त्रीय गायन और नृत्य की प्रस्तुतियां होंगी। दूसरे दिन भोजपुरी नाइट होगी और तीसरे दिन 13 जनवरी को बालीवुड नाइट का आयोजन होगा। स्थानीय कलाकारों को अवसर देने के लिए महोत्सव के पहले व अंतिम दिन सबरंग और दूसरे दिन लोकरंग कार्यक्रम होंगे।

महोत्सव के लिए कलाकारों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसे लेकर बैठकें भी चल रही है। उपलब्धता के आधार पर जल्द बॉलीवुड, लोक संगीत और शास्त्रीय संगीत के कलाकारों का नाम फाइनल कर लिया जाएगा।

Advertisements
%d bloggers like this: