Thursday, January 23, 2020
Breaking NewsGorakhpur

कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के गोरखपुर आते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर बड़ा फैसला।

गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का विकास में एक कदम और आगे बढ़ा है। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को जीडीए के अधिकारियों के साथ मानबेला क्षेत्र में प्रस्तावित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए चिन्हित जमीन का जायजा लिया। संबंधित विभाग विभागों के अधिकारी सुरक्षा एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी सड़क की चौड़ाई के साथ अन्य जरूरी मानकों के आधार पर जल्द ही आकलन कर अंतिम निर्णय लेंगे।

माना जा रहा है कि 3 या 4 दिसंबर को मुख्यमंत्री शहर आगमन पर अधिकारी इस मामले में हुई प्रगति का विवरण उनके समक्ष रखेंगे। सीएम की मंशा के अनुरूप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की कवायद तेज हो गई है मामला में जीडीए द्वारा अधिकृत जमीन में से 35 एकड़ जमीन को स्टेडियम निर्माण के लिए रखा गया है। मुख्यमंत्री को भी इसकी जानकारी दी जा चुकी है।

मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियान जीडीए उपाध्यक्ष ए. दिनेश कुमार सचिव राम सिंह गौतम ने सबसे पहले मेडिकल कॉलेज रोड से फर्टिलाइजर की तरफ जाने वाली दो लेन रोड सड़क पर स्थित 17 एकड़ जमीन का जायजा लिया इस सड़क को फोरलेन में परिवर्तित करना है। अधिकारियों ने 35 एकड़ जमीन को भी देखा है अधिकारी फर्टिलाइजर परिसर में भी स्थित कुछ जमीनों को देखा।

मानबेला की दोनों में से एक जमीन को स्टेडियम के लिए अंतिम रूप से चयनित किए जाने की सर्वाधिक संभावना है। जीडीए की अधिकृत जमीन तक जाने वाली सड़क की चौड़ाई मानक के अनुरूप नहीं है स्टेडियम के लिए मानक के अनुसार 45 मीटर चौड़ी सड़क होनी चाहिए 35 एकड़ जमीन तक 30 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

Advertisements
%d bloggers like this: