Tuesday, July 27, 2021

लखनऊ में भयावह हुआ कोरोना, एक दिन में 485 नए संक्रमित मिले, पांच की मौत…

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

कोरोना लगातार घातक हो रहा है। गुरुवार को पांच संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। पांच संक्रमित लखनऊ के थे। 485 नए लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं, ये एक दिन में संक्रमितों का अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। आलमबाग और नाका में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। गुलाब हाल रोड स्थित 35 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। मरीज का इलाज केजीएमयू में चल रहा था। 27 जुलाई को मरीज को भर्ती किया गया था।

डायबिटीज पीड़ित मरीज को गुर्दे में भी परेशानी थी। सुभाषनगर  निवासी 71 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने इलाज के दौरान केजीएमयू में दम तोड़ दिया। मरीज में खून की कमी थी थी। डायबिटीज भी बेकाबू थी। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक 60 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। मरीज को 28 जुलाई को भर्ती किया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर और गुर्दे की गंभीर बीमारी थी।  बालागंज निवासी 51 वर्षीय महिला की सुबह 11 बजकर 36 मिनट पर कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। उन्हें 29 जुलाई को भर्ती किया गया था। ब्लड प्रेशर व सांस संबंधी परेशानी की वजह से मरीज ने दम तोड़ा। रेलवे कर्मी की पत्नी 75 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत थी। चार दिन पहले इण्डोर रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच में महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान बुधवार की रात महिला की मौत हो गयी। 

ये भी पढ़े :  लाइसेंसी शस्त्र धारकों के लिए जरूरी खबर,सीएम योगी के निर्देश के बाद हरकत में आया प्रशासन....

शव वाहन नहीं मिला

बुधवार रात कोरोना से महिला की मौत के बाद परिवारीजनों को शव हासिल करने में खासी जद्दोजहद करनी पड़ी। परिवारीजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने शव ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं दिया। परिवारीजनों ने 10 हजार रुपये खर्च कर वाहन शव को अस्पताल से निकाला। उसके बाद अंतिम संस्कार हुआ। परिवारीजनो का आरोप है कि शव के लिए विशेष कपड़ा मंगाया गया। बीते सोमवार को शव वाहन न मिलने से 41 घंटे अंतिम संस्कार फंसा होने का गंभीर मामला सामने आ चुका है।

ये भी पढ़े :  मुजफ्फरनगर में डीएम अजय शंकर पांडे अपने दफ्तर में खुद लगाते हैं झाड़ू....

आलमाबाग में सख्ती बेअसर, वायरस बेकाबू

आलमबाग में कोरोना का संक्रमण नहीं थम रहा है। यहां 24 और लोग चपेट में आ गए हैं। अब तक इलाके में 200 से ज्यादा लोग वायरस की जद में आ चुके हैं। इसके बावजूद इलाके में सख्ती के नाम पर खानापूरी की जा रही है। लोग बेरोक-टोक बिना मास्क निकल रहे हैं। 

मतीनगर में बढ़ा वायरस

गोमतीनगर के हालात भी संभल नहीं रहे हैं। 22 और लोगों में वायरस मिले हैं। चिनहट में 16 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें आठ मरीज यहां के ग्रामीण क्षेत्र के हैं। गांव में संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। महानगर में 19 और बाजार खाला में 15 लोग बीमार मिले हैं। नाका में 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं। गोमतीनगर में एलडीए की नई बिल्डिंग में अमीन कोरोना की चपेट आ गया। नवीन भवन को सैनिटाइज किया गया।

आशियाना में 18 संक्रमित

आशियाना में 18 लोग पॉजिटिव मिले हैं। ये मरीज अलग-अलग कालोनियों के हैं। रायबरेली रोड की दूसरी कॉलोनियों के भी सात लोगों में वायरस मिले हैं। डालीगंज हसनगंज में पांच लोग बीमार मिले हैं।

ये भी पढ़े :  योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में आज होंगे कुछ अहम फैसले...

हॉटस्पॉट बनाने में सुस्ती

जानकीपुरम में 12 लोगों में वायरस मिले हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद भी हॉट स्पॉट बनाने में हीलाहवाली हो रही है। इसी के निकट विकासनगर में सात लोगों को वायरस हो गया है। मंडियांव में भी 12 लोग संक्रमित मिले हैं।

गुडंबा में सात ग्रामीण पॉजिटिव

ग्रामीणों की बेपरवाह सेहत पर भारी पड़ रही है। लगातार गांवों में संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है। गुडंबा में सात लोगों को वायरस ने चपेट में लिया है। इंटौजा, बीकेटी और गोसांईंगंज में चार-चार लोग बीमार पड़ गए हैं। माल ब्लॉक में दो को संक्रमण हुआ है।

ये भी पढ़े :  मुजफ्फरनगर में डीएम अजय शंकर पांडे अपने दफ्तर में खुद लगाते हैं झाड़ू....

यहां भी मिले मरीजचौक व अलीगंज में 11-11 लोग संक्रमित इंदिरानगर में 13 और कैसरबाग में चार पॉजिटिव  सआदतगंज में पांच, वजीरगंज और ठाकुरगंज में नौ-नौ लोग संक्रमित  कैंट में आठ लोगों में वायरस मिले हैं।

44 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

कोरोना को 44 लोगों ने मात दे है। इन मरीजों का इलाज एरा, केजीएमयू, लोहिया, लोकबंधु और आरएसएम समेत दूसरे अस्पतालों में चल रहा था। इन मरीजों को घर में 14 दिन एकांत में रहने की सलाह दी गई है।

संक्रमित गर्भवती महिलाओं का होगा प्रसव

केजीएमयू और लोकबंधु के बाद लोहिया संस्थान में कोरोना संक्रमित के प्रसव की सुविधा शुरू हो गई है। गोमतीनगर स्थित मातृ शिशु एवं रेफरल हॉस्पिटल एक ऑपरेशन थिएटर चालू किया गया है। इसमें संक्रमित गर्भवती महिलाओं का प्रसव होगा। गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने यूनिट का निरीक्षण किया।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...

बड़े पैमाने पर हुआ सीओ का तबादला,125 सीओ किये गए इधर से उधर….

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सीओ यानी उपाधीक्षकों के तबादले किये गए।।125 उपाधीक्षकों का तबादला किया...

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसी बहू, सिद्धि के लिए दे दी अपने ही ससुर की बलि

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंस कर एक बहू ने अपने ही ससुर...
%d bloggers like this: