Monday, May 27, 2019
Politics

PM मोदी का RJD पर हमला, कहा- दशकों शासन के बाद बिहार को बदनामी के सिवा दिया ही क्या…

पीएम ने कहा जिस जाति के नाम पर इन्होंने राजनीति की, उस जाति से इन्हें कोई आदमी नहीं मिला पार्टी चलाने के लिए? जिस जाति और समाज ने इन्हें सबकुछ दिया, उनके साथ इन लोगों ने धोखा किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज एकबार फिर बिहार दौरे पर हैं. पटना के पालीगंज में पीएम मोदी पटना साहिब और पाटलिपुत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव और जहानाबाद लोकसभा सीट से जनता दल यूवाइटेड (जेडीयू) प्रत्याशी चंद्रेश्वर प्रसाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. इन तीनों लोकसभा सीट पर अंतिम चरण यानी 19 मई को वोट डाले जाएंगे.

विजय संकल्प रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री और लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित एनडीए के कई नेता मौजूद हैं.

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पांच साल में हुए अपने विकास कार्यों को गिनाया. साथ ही विरोधियों पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी ने कहा कि छह चरणों की वोटिंग के बाद देश स्पष्ट तौर पर कह रहा है ‘फिर एकबार मोदी सरकार’. अब मुझे यह सुनिश्चित करना है कि यह जीत भव्य और दिव्य हो. इसके लिए आपको भारी संख्या में वोट करने के लिए बूथ तक पहुंचना है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अगर बिहार में एक-दो बार भी आता तो बिहार की जनता का प्रेम कम नहीं होता. लेकिन मैं बार-बार आया. मैं खुद मिलकर आपका आशीर्वाद लेना चाहता था.

उन्होंने कहा कि आपका प्यार इतना है कि मुझे वोट मांगने की जरूरत नहीं है. आपने हर पल मुझे साथ दिया है. छह चरण में जिन्होंने मतदान किया है उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. छह चरण के चुनाव के बाद एनडीए की सरकार बन रही है. सातवें चरण में भी मैं एक कार्यकर्ता भाव से मेहनत कर रहा हूं.

इस दौरान उन्होंने कहा कि महामिलावटी जो दिल्ली में एक मजबूर सरकार का सपना पाले थे, उनकी उम्मीदों पर देश की जनता ने पानी फेर दिया है. इनके पास दो ही मुद्दे हैं. मोदी की छवि खराब करो और इसे हटाओ. लेकिन मैं यहां 130 करोड़ लोगों की आशीर्वाद से हूं. मैं सीएम बना या पीएम इसे जनता का प्रसाद माना हूं. इसकी गरिमा और मर्यादा को मैंने हमेशा बचाकर रखा है. लेकिन ये महामिलावटी इन पदों को भी लालची नजरों से देखते हैं, ताकि उन्हें लूटने का मौका मिले.

पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस का नामदार परिवार हो या फिर यहां बिहार का भ्रष्ट परिवार. यहां पीएम मोदी का इशारा आरजेडी की तरफ था. उन्होंने कहा कि इन्होंने जो हजारों करोड़ की संपत्ति बनाई है, ये पैसे आए कहां से? गरीबों की चिंता होती तो इनके हाथ कांपते. ये लोग हमेशा सिर्फ अपनी प्रशंसा सुनने के आदी हो गए हैं. दराबारियों की फौज इनका गुणगान करती रहती है. गरीब की दिक्कत इन्हें पता नहीं. सैकड़ों एकड़ जमीन हरपने के बाद इनकी आंखें चोरी का माल तलाशने के लिए खुलती है.’

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, ‘बिहार ने जिनपर दशकों तक पर भरोसा किया उन्होंने बिहार को बदनामी के सिवा क्या दिया. जिस जाति के नाम पर इन्होंने राजनीति किया, उस जाति से इन्हें कोई आदमी नहीं मिला पार्टी चलाने के लिए. जिस जाति और समाज ने इन्हें सबकुछ दिया, उनके साथ इन लोगों ने धोखा किया है. इतना ही नहीं अपनी जाति के दूसरे लोगों पर दबदबा बनाए रखने के लिए होनहार जवानों को दबंगई के रास्ते पर भेज दिया. इन्होंने अपनी ही जाति को बंधक बना लिया है.’

जनता से बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग की अपील करते हुए उन्होंने कहा, ‘देश के साथ-साथ बिहार बदल रहा है. 21वीं सदी के बिहार का वोटर यह समझ चुका है. इनकी असलियत समझ चुका है. हम सबका साथ सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.’


Advertisements
%d bloggers like this: