Sunday, July 25, 2021

PM Modi बोले UP में SP-BSP की दोस्ती की 23 को एक्सपायरी डेट

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

महराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतर्गत SBI कृषि विकास शाखा के सामने से मोटरसाइकिल चोरी

Maharajganj: महाराजगंज जिले के फरेंदा थाने के अंतगर्त मंगलवार को बृजमनगंज रोड पर भारतीय स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के ठीक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

बहराइच, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में पांचवें चरण के मतदान की तैयारी को लेकर भाजपा बेहद गंभीर है। बहराइच शहर से तीन किमी दूर फत्तेपुरवा महाराजा सुहेलदेव स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे। सांसद सावित्री बाई फुले के पाला बदलने के बाद भाजपा ने बहराइच से बलहा विधायक अक्षयवर लाल गोंड को खड़ा किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनकी मंत्री अनुपमा जायसवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी का बहराइच में स्वागत किया। प्रधानमंत्री बहराइच से पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में थे। पीएम मोदी ने कहा महाराजा सुहेल देव की इस धरती को मैं नमन करता हूं। इतनी गर्मी में आपका हम सभी को आशीर्वाद देने पहुंचना किसी सौभाग्य से कम नहीं है। इस गर्मी में असली पसीना उनका छूट रहा है जो मोदी हटाओ- मोदी हटाओ के गीत गुनगुनाते रहते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बहराइच में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की चुटकी भी ली। उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद यह एक-दूसरे के कपड़े फाड़ेंगे। इनकी दोस्ती की एक्सपायरी डेट 23 मई ही है।सपा-बसपा या कांग्रेस जमानत बचाने के लिए लड़ रहे हैं। सपा और बसपा आज सुपड़ा साफ होने के डर से भले ही साथ आ गए हो। उन्होंने कहा कि यह तो वही मिसाल है कि कहा-रहिम कैसे निभे बैर गैर के संग। कुछ हफ्तों का ही साथ है। 23 तारीख इनकी एक्सपाईरी डेट पक्की है। रिजल्ट आते ही एक दूसरे के कपड़े फाड़ देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि जब बैंको में खाते नहीं थे, तो उनहें ऋण कैसे मिलता। हमने 35000 जन धन खाते खुलवाए। हर पिछड़े वर्ग के लिए बैंक के खाते खोल दिए। यह काम आपके चौकीदार ने किया है। जहां हमे गरीबों को बैंक तक ले जाने की चिंता है, वहीं महामिलावटी लोगों को सिर्फ अपनेवोट बैंक की चिंता है। जहां सपा का वोट बैंक नहीं, क्या वहां बिजली देते थे क्या, वहीं बसपा का जहां वोट बैंक नहीं, क्या वहां बिजली देते थे क्या। अकेले हम ही हैं सबका साथ सबका विकास लेकर चले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पीएम किसान योजना का लाभ सभी किसानों को मिले। 23 मई को फिर एक बार, जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो पांच एकड़ का नियम भी हटा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक हो। हम कहीं पर भी घुस कर मार सकते हैं। इससे सुरक्षा बढ़ेगी, हम किसी के दबाव में नहीं आएंगे। मंदिरों में, बजारों पर रेलवे स्टेशन पर बम धमाके नहीं सुनाई पड़ते हैं। यह सिर्फ मोदी के डर से बंद हुए हैं। खतरा सिर्फ टला है अभी। हमारे आसपास आंतकी नर्सरी चल रही है। क्या सपा या बसपा उसे रोक सकती है। कांग्रेस इसे बंद कर सकती है क्या। इनके राज में आंतकी स्लीपर सेल फले-फूले हैं। इस बार कमल पर पड़ा आपका वोट, राष्ट्र रक्षा के लिए होगा। गर्मी कितनी भी हो ज्यादा से ज्यादा वोट करांगे। मजबूत सरकार बनांएगे।

ये भी पढ़े :  भाजपा को कल मिल सकता है नया अध्यक्ष , अमित शाह की जगह ले सकते हैं जेपी नड्डा

पीएम मोदी ने कहा कि हमने 34 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते खुलवाए और फिर मुद्रा योजना के तहत हर गरीब, हर दलित, हर वंचित, हर पिछड़े के लिए बैंक की तिजोरी खोल दी। यह मेरा संकल्प है कि कोई भी गरीब किसी भी जाति, पंथ और संप्रदाय का हो, बिना पक्के घर के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास यह हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा-सबको सम्मान, हमारा प्रण है। इसी के लिए हमने काम किया है और आगे भी इसी रास्ते में हम चलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि देश में जब सरकार मजबूर, ढीली-ढाली होती है तो, 11 महीने या 1 साल या 2 साल में प्रधानमंत्री बदल जाते हैं और देश का विकास होता ही नहीं है, क्या आप ऐसी सरकार बनाना चाहेंगे। पूरा देश चाहता है कि भारत महाशक्ति बने, दुनिया भारत का दम देखे, लेकिन यह काम कोई कमजोर, ढीली-ढाली, मजबूर सरकार कर सकती है क्या। यह चुनाव कौन सांसद बने, कौन मंत्री बने केवल इसके लिए नहीं है। बल्कि ये चुनाव इसलिए है कि 21वीं सदी में भारत का क्या स्थान होगा।

ये भी पढ़े :  भाजपा को कल मिल सकता है नया अध्यक्ष , अमित शाह की जगह ले सकते हैं जेपी नड्डा

पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश चाहता है कि भारत महाशक्ति बने, दुनिया भारत का दम देखे, लेकिन यह काम कोई कमजोर, ढीली-ढाली, मजबूर सरकार कर सकती है क्या। उन्होंने कहा कि देश में कमजोर सरकार में साल और डेढ़ ढेड साल में प्रधानमंत्री बदल जाते हैं। अब तो भारत को नई ऊचांई पर पहुंचाने के लिए सरकार भी मजबूत होनी चाहिए। उन्होंने लोगों ने पूछा कि सपा और बसपा या कांग्रेस मजबूत सरकार दे सकते हैं क्या। जब जनता का जवाब हां में मिला तो कहा कि महामिलावटी दल देश भर में जितनी कम सीटों पर लड़ रहे हैं, वो जमानत बचाने के लिए लड़ रहे हैं। इनके जीतने का तो सवाल ही नहीं हैं। पूरे हिंदुस्तान में मोदी की ही लहर है। गठबंधन को 2004 में तो मिला नहीं मौका, न ही 2014 में मिला और न ही 2019 में मिलेगा। यह लोग चाहते हैं, किसी भी तरह कमजोर व खिचड़ी सरकार बन जाए। फिर तय करेंगे कौन बनेगा प्रधानमंत्री। आप मुझे बताइए, कौन मजबूत सरकार दे सकता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- देश में पैैदा हो गया सुरक्षा का भाव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनकी मंत्री अनुपमा जायसवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी का बहराइच में स्वागत किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में एक तरफ गरीबों को मकान, शौचालय और बिजली मिल रही है तो दूसरी तरफ देश के अंदर सुरक्षा का भाव पैदा किया जा रहा है। हर स्तर पर विकास करने पर बल दिया जा रहा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में बिजली नहीं आती थी, बिजली आती भी थी तो देने में भी भेदभाव करते थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार में बिना भेदभाव सभी को बिजली दी जा रही है। साथ ही अब बिजली सामान्य रूप से आ रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे लेकिन आज आतंकवादियों को उनकी भाषा में जवाब दिया जा रहा है। कांग्रेस के समय आतंकवादियों से नरमी के साथ पेश हुआ जाता था सपा-बसपा काल में आतंकियों के नाम से मुकदमे वापस ले लिए जाते थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि याद कीजिए सपा-बसपा के कार्यकाल जब दुर्दांत अपराधी खुलेआम घूमते थे किसी का नाम बग्घा तो किसी का नाम लकड़बग्घा था लेकिन आज सब नहीं दिखते हैं, कई जेल चले गए तो कई राम नाम सत्य की यात्रा पर चले गए। सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले मंत्री अनुपमा जायसवाल ने सभी को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशी अक्षयवर लाल गोंड को जीत दिलाने की अपील भी की।

ये भी पढ़े :  जरही में महात्मा गांधी स्वच्छता श्रमदान महाअभियान के अंतर्गत गोष्ठी का आयोजन सम्पन्न हुवा।

रैली स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया । यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए शहर में रूट का डायवर्जन भी कर दिया गया है। रैली में बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों से बूथ स्तर के कार्यकर्ता व जिला, मंडल, क्षेत्रीय पदाधिकारी व आमजनमानस पहुंचे। पीएम मोदी केलिए इस इलाके में तीन बार मंच सज चुका है। चौथी बार फिर संबोधन के लिए आ रहे हैं। 11 दिसंबर 2016 को विश्वरिया मैदान में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी का हेलीकाप्टर नहीं उतर सका था तो उन्होंने मोबाइल फोन से लोगों को संबोधित किया था। मोदी की पिछली रैलियों से जुड़ी स्मृतियां आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं। इससे पूर्व पीएम मोदी वर्ष 2002 में संगठन प्रभारी के रूप में बहराइच आ चुके हैं।

ये भी पढ़े :  जरही में महात्मा गांधी स्वच्छता श्रमदान महाअभियान के अंतर्गत गोष्ठी का आयोजन सम्पन्न हुवा।

पीएम मोदी को लेकर बहराइच का मिथक अहम

पीएम नरेंद्र मोदी को जन्म स्थान के लिहाज से अहमदाबादी कह सकता है तो कर्मस्थली से जोड़कर बनारसी, लेकिन उनके सियासी सफर में बहराइच आगमन का मिथक बहुत अहम है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक यहां उनकी सियासी पारी में अप्रत्याशित उछाल नजर आया है। लोकसभा चुनाव 2014 से पहले नरेंद्र मोदी आठ नवंबर 2013 को तराई की लहलहाती जमीन पर मुरझाए कमल को तरोताजा करने के लिए आए थे। महाराजा सुहेलदेव रैली स्थल से ही उन्होंने अवध क्षेत्र में खोई जमीन को पाने के लिए कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार किया था। मोदी की यह जनसभा रंग भी लाई थी और पूरे अवध क्षेत्र के 16 लोकसभा सीटों में से रायबरेली को छोड़कर 15 पर भाजपा का कमल खिला था।

लोकसभा चुनाव 2019 का फिर मौका है और पीएम मोदी उसी स्थल से हुंकार भरेंगे, जहां से उन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने शब्दों की ताकत से बंजर पड़ी सियासी जमीन से भाजपा की फसल उगाई थी।

दूसरी बार जनसभा का गवाह बनेगा विश्वरिया मैदान

पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा का फत्तेपुरवा का मैदान दूसरी बार गवाह बनेगा। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी मोदी इस स्थल से विजय संकल्प रैली को संबोधित कर चुके हैं। वर्ष 2013 में सड़क के उस पार विश्वरिया मैदान में रैली को संबोधित कर चुके हैं। 11 दिसंबर 2016 में आयोजित जनसभा में उनका हेलीकाप्टर नहीं उतर सका तो उन्होंने मोबाइल फोन से जनसभा को संबोधित किया था। इससे पूर्व 2002 में संगठन प्रभारी के रूप में पीएम मोदी बहराइच आए थे और रात में श्रावस्ती लोटस होटल में ठहरे थे। यहीं उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनने की सूचना भी मिली थी।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

बहराइच जनपद अंतर्गत ब्लाक तजवापुर का ग्राम नरहरगौड़ा हाॅट स्पाट कन्टेनमेन्ट ज़ोन घोषित

बहराइच 18 मई। जनपद बहराइच की तहसील महसी के थाना रामगाॅव व ब्लाक तजवापुर अन्तर्गत ग्राम नरहरगौड़ा...

बहराइच में मिला एक और कोरोना पाजिटिव संक्रमितों की संख्या हुई 15

बहराइच जनपद अन्तर्गत लखैया जदीद मे क्वारन्टाइन 23 वर्षीय श्रमिक अमरीका प्रसाद निकला कोरोना पाजिटिव लखैया जदीद में संक्रमित मरीजो की संख्या...

बहराइच से बड़ी खबर जिले में पाँच और कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज आज आई रिपोर्ट

बहराइच जनपद में आज और पाँच की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई सभी 5 मुंबई से आये थे।रिशिया थाना क्षेत्र के लखैय्या...
%d bloggers like this: