Thursday, April 9, 2020

अगर सरकार ने” सवर्ण आयोग”का गठन नही किया तो पूरा सवर्ण समाज सड़क पर उतरने को बाध्य होगा- डॉ .के.सी.पाण्डेय

लखनऊ ।अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राज्यमन्त्री डॉ .के.सी.पाण्डेय ने कहा है कि अगर सरकार ने” सवर्ण आयोग”का गठन नही किया तो पूरा सवर्ण समाज सड़क पर उतरने को बाध्य होगा। इस देश मे अल्पसंख्यक आयोग–अनुसूचित जाति जनजाति आयोग-पिछड़ावर्ग आयोग तो है लेकिन सवर्ण आयोग बनाने में सड़क सरकार को क्या परेशानी है?

डॉ पाण्डेय आज दारुलशफा(विधायक निवास) “ए ब्लॉक”के कामन हॉल में ब्राह्मण महासभा-सवर्ण एकता परिषद-परशुराम सेना-महिला ब्राह्मण सभा के जिलाध्यक्ष तथा कार्यकारणी सदस्यों की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आगामी 14 और 15 सितम्बर को प्रयागराज में रष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में आज पारित 16 सूत्रीय प्रस्तावों पर संघर्ष की अंतिम रणनीति तय की जायेगी। देश के प्रथम शहीद मंगल पांडेय की प्रतिमा विधान भवन और संसद भवन के समक्ष स्थापित करने के साथ ही क्रांतिकारी शहीद चन्द्र शेखर आजाद को मरणोपरांत भारत रत्न दिया जाय ।

ये भी पढ़े :  नामांकन करने पहुचे रामभुआल के सामने अचानक पहुचे भाजपा प्रत्याशी रवि किशन,दोनों ने गर्मजोशी से मुस्कराते हुए की मुलाकात....

विशिष्ट अतिथि परशुराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पाण्डेय ने लखनऊ में तुलसी शोध संस्थान की स्थापना करने के साथ ही संस्कृत विषय की पढ़ाई पहली से बारहवीं कक्षा तक अनिवार्य करने और हरिजन ऐक्ट की दण्डात्मक धारा 3(1)10 को समाप्त करने की मांग की तो दूसरी ओर महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष सुश्री वन्दना चतुर्वेदी ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं को गंभीर बताया और स्वर्ण एकता परिषद के राषयरिय संयोजक चंद्र शेखर शर्मा ने भगवान श्री परशुराम जयंती को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की ।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम बाबू मिश्रा और संचालन राष्ट्रीय महामंत्री पंडित आर के मिश्र ने किया। बैठक को कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शुक्ला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा, राम शब्द मिश्रा, राष्ट्रीय सचिव कमलेन्दु शुक्ला, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवशंकर दूबे, प्रदेश महामंत्री गौरव पाण्डेय, डर प्रमोद शर्मा, जय बाबा, अतुल पाण्डेय, राजेश त्रिपाठी, आदि ब्राह्मण नेताओ ने संगठन को विधानसभा स्तर पर मजबूत करने पर बल दिया ।

ये भी पढ़े :  खुशखबरी:- गोरखपुर एम्‍स के नौ विभागों में चुने गए 14 डॉक्‍टर...
Advertisements
%d bloggers like this: