Thursday, September 16, 2021
Home Blog

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर। दिल्ली से बस द्वारा गोरखपुर होते हुए दिल्ली जा रहे गलेनगर सेगा नेपाल निवासी कृष्णा पुत्र हेमराज के हत्यारे लालसा पुत्र उदित निवासी ग्राम मधुबनी थाना चौक जनपद महराजगंज व लल्लन पुत्र मटुक बिहारी निवासी गौरी बड़पुरवा थाना कोठी भार महराजगंज को प्लेटफार्म नंबर 9 से गिरफ्तार किया दोनों अभियुक्त जीजा साले मृतक कृष्णा को अपने रिक्शे पर बैठा कर रिश्ता स्टैंड के पास शराब पिलाकर नशे में उसके बैग में रुपये होने के लालच में गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर फेकने का प्रयास कर रहे थे मौके पर जनता के इकट्ठा होने पर फरार हो गए।

पुलिस लाइन वाइट हाउस सभागार में पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार ने प्रेस वार्ता कर उपरोक्त जानकारी दी प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ रत्नेश सिंह भी रहे मौजूद गिरफ्तार करने वालों ने थानाध्यक्ष शाहपुर दुर्गेश कुमार सिंह वरिष्ठ उपनिरीक्षक नजर इमाम उप निरीक्षक आरिफ अलीशेर उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह आरक्षी अवधेश विंद आरक्षी राकेश यादव रहे मौजूद।

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक प्रभु नाथ कनौजिया का कुछ लोगों से के साथ बहस शुरू हुआ बहस करते करते उन्होंने औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे के कहां बाद में मामला गाली गलौज तक पहुंच गया।

पुरा मामला एक पोस्ट से शुरू हुआ। पोस्ट पर एक लड़के ने जय अखिलेश लिख दिया जिसे देख आईटी सेल मंडल संयोजक आग बबूला हो गए। एक दूसरे से गाली गलौज के साथ धमकी भी देना शुरू हो गया।

युवा नेताओं ने फेसबुक पर शेयर कर कहां यह लोग फेसबुकिया नेता हैं, और कुछ लोगों ने कहा कि यह विधायक के सह पर बोल रहे है।

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी प्राप्त हो गई है तथा इसके लिए 1320 करोड़ स्वीकृत किये गए हैं

दोहरीघाट रेल लाइन परियोजना को शासन की तरफ से मंजूरी मिल गई है। इसके लिए 1320.75 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत भी हो गई है।

दोहरीघाट कस्बा से तीन किलोमीटर दूर पर रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। दोहरीघाट व गोरखपुर के सहजनवां के बीच 12 स्टेशन जहां बनेंगे वहीं एक जंक्शन, सात क्रासिंग व चार से क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद

बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता नित्यानंद मिश्रा के आवास पर पहुंच कर कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई।

गगहां थाना क्षेत्र कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता नित्यानंद मिश्रा के घर 22 तारीख को तिलक का कार्यक्रम था जिसमें गांव के कुछ अपराधी तत्व के लोगों ने कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने के कारण नाखुश थे।इसी को लेकर नित्यानंद मिश्रा के दरवाजे पर चढ़कर 23 तारीख को हमला कर परिवार और रिश्तेदारों को चोटिल कर दिया। इस घटना से दुखित होकर बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने भाजपा नेता नित्यानंद मिश्रा के आवास पर पहुंच कहा कि जो लोग इस घटना में शामिल है उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नित्यानंद मिश्रा ने सांसद कमलेश पासवान से कहा कि इस मामले की जांच कराया जाय यदि इस मामले में कोई भूमिका होगी तो मैं अपने राजनीतिक से त्याग पत्र दे दूंगा। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष मनोज शुक्ला, रतनप्रकाश दुबे,अनिल भट्ट,देवेश निषाद,पुलिस प्रभारी निरीक्षक गगहा, नीरज दुबे,अमित पाण्डेय,आशीष राय,राजीव पाण्डेय,पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुनील पासवान सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया है कि वो अब दूसरों लिए मिसाल बन गए हैं. पवन सिंह लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं, पवन सिंह की दरियादिली का इस वक्त हर कोई कायल है। पवन सिंह की पूरी कोशिश है कि वो लोगों की हर संभव मदद कर सकें, आपको जानकर हैरत होगी कि पवन सिंह से रोजाना सहायता मांगने वालों की संख्या सैंकड़ों से ज्यादा है।

आज फिर एक बार पवन सिंह ने ऐसा काम किया जिसका हर तरफ तारीफ हो रही। 

पूर्वांचल के युवा नेता और समाजसेवी पवन सिंह राजधानी लखनऊ के दौरे पर केजीएमयू पहुंच जहां उन्होने ओम अग्रहरि के परिवार से मुलाकात की और उन्हें आर्थिक मदद की । दरअसल ओम अग्रवाल गोरखपुर जिले में कैंम्पियरगंज तहसील के पीपीगंज के रहने वाले है, पिछले काफी अरसे से ओम अग्रहरि फेफड़ों की गंभीर बीमारी से जूझ रहे है । करीब एक सप्ताह पहले गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती कराया गया

फिलहाल वो वेंटिलेटर पर है समाज सेवी पवन सिंह को जैसे ही उनके बारे में पता चला तो वो तुरंत ही अस्पताल पहुंचे और परिवार से मुलाकात करते हुए मरीज के जल्द ठीक होने की कामना की

इतना ही नहीं पवन सिंह ने ओम अग्रहरि के परिवार की आर्थिक सहायता की और साथ ही भविष्य में आगे भी मदद करने का भरोसा दिलाया उनकी बीमारी के विषय में डॉक्टरो से जानकारी ली।

गोरखपुर रेलवे स्टेशन चौकी अंतर्गत होटल में मऊ के रहने वाले रोडवेज कर्मी की लाश….

गोरखपुर

मऊ के रहने वाले रोडवेज एम्पलाई की लाश होटल में मिली

गोरखपुर।मऊ निवासी संदीप कुमार राय जो उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में तृतीय श्रेणी के कर्मचारी थे सिद्धार्थ होटल के कमरा नंबर 34 में आत्महत्या कर ली है जिसकी सूचना मिलने पर रेलवे स्टेशन चौकी उप निरीक्षक शाहिद सिद्धकी एवम टीम मौके पर पहुंचे और पूछताछ शुरू कर लाश को अपने कब्जे में ले लिया है ।

गोरखपुर का एक ऐसा समाजसेवी जो पेश कर रहा इंसानियत की मिसालः जो काम सरकार को करना चाहिए, वो ये शख्स अकेले दम पर कर रहा…..

कोरोना महामारी के इस दौर में जहां लोग घरों से निकलने में डर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक शख्स ऐसा भी है जो हर वक्त दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहता है. वो कोई और नही गोरखपुर के समाजसेवी पवन सिंह है।

समाज में आज भी धर्म जाति से ऊपर उठकर कुछ लोग हैं, जो मानवता की मिशाल बने हुए हैं। ऐसे ही पवन सिंह हैं, पवन सिंह सामाजिक सेवाओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। पवन सिंह समाजसेवा को अपना धर्म मानते हैं। इस वैश्विक महामारी में आर्थिक रूप से गरीबों, असहायों को उन्हें राहत पहुंचाई है। वहीं अपने फ़ुरसत के समय में वो समाजसेवा में तल्लीन रहते हैं। धार्मिक पर्व या समय समय पर वह असहाय लोगों का सहयोग करते रहते हैं।

गोरखपुर टाइम्स ने की पवन सिंह से खास बातचीत…

सवाल: आपने क्यों समाजसेवी बनने का फैसला किया?

जवाब: समाजसेवा कोई विचार आने के बाद नहीं की जाती। हमें लगाता है कि हम लोग समाज के अगृणी हैं और समाज से बहुत कुछ पाते हैं। जब हम सक्षम हो जाएं तो हमें समाज को भी कुछ देना चाहिए। जब मैं टूर पर होता था तो देखता था कि कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें खाना तक नहीं मिलता। इसलिए मैंने फैसला किया कि ऐसे लोगों की मदद की जाए जो जरूरतमंद हैं।

सवाल : जीवन में क्या चुनौतियां रहीं जिनका आपने डटकर सामना किया?

जवाब: अगर कोई भी काम करने जाओ तो कई चुनौतियां आती हैं और लोग कठनाई पैदा करते हैं। हालांकि अगर आपके मन में कुछ करने का विचार आ जाए और आप उस पर डटे रहते हैं तो उसे पूरा कर ही लेते हैं।

सेंट जेवियर्स पाण्डेयपार में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बच्चों ने मोहा मन

सेंट जेवियर्स पाण्डेयपार अन्तर्गत श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा घर में रहकर वर्चुअल कार्यक्रम द्वारा सबका मन मोह लिया बच्चों ने श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की

वहीं विशेष तौर पर कक्षा 2 के छात्रों ने प्रस्तुत भाव नृत्य” राधा ढूंढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा” प्रस्तुत कर मंत्रमुग्ध कर दिया बच्चों ने कृष्ण और सुदामा की मित्रता नाटक के रूप में भी प्रस्तुत किया इस कोरोना काल में भी बच्चों ने उमंग और जोश के साथ कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया .

गोरखपुर:- रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से कई घंटे बाधित रहा ट्रेनों का संचालन

गोरखपुर

रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से 7 घंटे बाधित रहा ट्रेनों का संचालन। कुसम्ही बाजार ।खोराबार क्षेत्र के कुसम्ही जंगल में रेलवे लाइन के दोनों ट्रैको पर साखू का पेड़ गिरने से लगभग 7 घंटे ट्रेनें बाधित रही।


मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह 6:30 बजे कुसम्ही जंगल के गेट नंबर 155 के पास गोरखपुर से देवरिया रेलवे लाईन के दोनों ट्रैको पर साखू का पेड़ गिरने से मौर्या एक्सप्रेस ,वैशाली ,कृषक ,पाटलिपुत्र ,कटिहार अमृतसर ,गोरखपुर छपरा पैसेंजर , मालगाड़ी इत्यादि सहित दर्जनों ट्रेने बाधित रही ।

रेलवे के कर्मचारियों के संज्ञान में लेने के बाद किसी तरह 12:30 बजे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया कुल मिलाकर लगभग 7 घंटे ट्रेनों का संचालन बाधित रहा।

महाराजगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश।

Maharajganj: महराजगंज जनपद के फरेंदा पुलिस एवं पुरंदरपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फरेंदा सर्किल में हो रही चोरी की घटनाओं को सफल अनावरण करते हुए क्षेत्राधिकारी फरेंदा सुनील दत्त दुबे ने कहा कि थानाध्यक्ष पुरंदरपुर रवि प्रकाश राय एवं थानाध्यक्ष फरेंदा गिरिजेश उपाध्याय एवं इन दोनों थानों की पुलिस टीम के प्रयास से 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है यह चारो अभियुक्त जनपद में कई जगह चोरी एवं लूट की घटनाओं में शामिल थे इनके पास से एक 12 बोर कट्टा, जिंदा कारतूस, 3 मोबाइल, 4 साइकिल, दो पानी वाला मोटर, टुल्लू पंप, दो बैटरी एक एलईडी टीवी एक सीपीयू सोने के जेवरात 25 ग्राम 2 जोड़ी पाजेब चांदी, विदेशी नोट 20 हजार रियाल दो ईरान की 50000 दिरहम डालर 5 अमेरिकी डालर 1 नोट अमरीकी 20 यूरो विदेशी करेंसी बरामद हुई हैं आपको बता दें की पकड़े गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ पहले से कई मामलों में मुकदमा पंजीकृत है इन सभी चारों अभियुक्तों को पुलिस ने उपरोक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज रही है गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक गिरजेश उपाध्याय निरीक्षक रवि राय उप निरीक्षक विवेक कुमार सिंह उप निरीक्षक वीरेंद्र बहादुर राय उप निरीक्षक विनीत कुमार यादव कांस्टेबल मनीष पटेल हेड कांस्टेबल बृजेश कुमार सिंह हेड कांस्टेबल बृजेश राव हेड कांस्टेबल पंकज शाही हेड कांस्टेबल शंकर सिंह कांस्टेबल मनीष सिंह